कांग्रेस नेता का दावा, बोले- ‘दिवालिया’ हो चुकी है मोदी सरकार

Share on:

अहमदाबाद। आज (शुक्रवार) को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने मोदी सरकार को लेकर एक बड़ा दावा किया। मनीष तिवारी ने दावा करते हुए कहा कि वित्त वर्ष 2019-20 और 2020-21 में कुल राजकोषीय घाटे के 32 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच जाने के कारण केंद्र की राजग सरकार ‘दिवालिया’ हो चुकी है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, ‘अच्छे दिन’ का वादा करके सत्ता में आने वाली नरेंद्र मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया और इसके सात वर्षों के कार्यकाल में देखा गया है कि अर्थव्यवस्था के चार बुनियादी स्तंभ- निवेश, रोजगार, बचत और उपभोग में पूरी तरह गिरावट आ गई है।

लोकसभा सदस्य तिवारी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि, ‘संप्रग सरकार ने अपने 10 साल के कार्यकाल के दौरान राजकोषीय घाटे को कम करने के लिए कड़ी मेहनत की। बहरहाल, राजग सरकार में वित्त वर्ष 2019-20 और 2020-21 का कुल राजकोषीय घाटा 32 लाख करोड़ रुपये हो गया है। इसका मतलब यह कि सरकार दिवालिया हो चुकी है।’

मनीष तिवारी ने यह दावा भी किया कि, संप्रग सरकार में 27 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले थे, लेकिन पिछले सात वर्षों में 23 करोड़ भारतीय नागरिक गरीबी रेखा के नीचे चले गए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सात वर्षों में पेट्रोल एवं डीजल पर उत्पाद शुल्क के जरिए 25 लाख करोड़ रुपये एकत्र किए हैं और अब इस पैसे से सरकार चलाने का प्रयास किया जा रहा है क्योंकि वह अर्थव्यवस्था का विस्तार करने में विफल रही है।

इसके साथ ही तिवारी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार ने संप्रग के अच्छे कामों पर पानी फेरने का काम किया है। इस दौरान तिवारी ने कहा कि केंद्र सरकार विरोधियों की आवाज दबाने के लिए उन्हें ‘राष्ट्र विरोधी’, ‘राजद्रोही’ और ‘गद्दार’ करार दे रही है।