IND vs NZ: बेंगलुरु में टीम इंडिया की हालत पतली! 46 रन पर ढेर, 5 बल्लेबाज नहीं खोल सके खाता, सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

Share on:

IND vs NZ: न्यूजीलैंड की टीम, जो हाल ही में श्रीलंका जैसी कमजोर टीम के खिलाफ 0-2 से हार गई थी, ने बेंगलुरु में भारतीय टीम को जबर्दस्त चुनौती दी। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आयोजित टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से असफल रहे। टीम इंडिया ने पहली पारी में केवल 46 रन बनाए, जो घरेलू सरजमीं पर उनका सबसे कम स्कोर है।

भारतीय पारी में केवल दो बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। ऋषभ पंत 20 रन बनाकर टीम के लीडिंग रन स्कोरर रहे, जबकि विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा और आर अश्विन जैसे प्रमुख बल्लेबाजों का खाता भी नहीं खुला। आधी टीम तो ऐसा स्थिति में थी कि वह रन बनाने में पूरी तरह से नाकाम रही।

भारतीय टीम का सबसे छोटा टेस्ट स्कोर

टीम इंडिया का 46 रन का स्कोर उनके घरेलू मैदान पर अब तक का सबसे कम स्कोर है। इससे पहले, भारतीय टीम 1979 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 75 रनों पर आउट हुई थी। यह टेस्ट क्रिकेट में भारत का तीसरा सबसे छोटा स्कोर भी है, जिसमें 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 36 रनों का शर्मनाक प्रदर्शन शामिल है।

चिन्नास्वामी स्टेडियम, जहां अक्सर छक्कों और चौकों की बारिश होती है, पर भारतीय टीम के बल्लेबाजों के लिए रन बनाना एक चुनौती बन गया। खेल के दूसरे दिन, कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजी को झटका दिया। टिम साउदी ने रोहित शर्मा को मात्र 2 रन पर बोल्ड कर दिया, जिसके बाद विराट कोहली भी बिना खाता खोले आउट हो गए।

विकेटों का गिरना जारी

ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल ने उम्मीद जगाई थी, लेकिन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने अपने खेल से सबको चौंका दिया। विलियम ओरौर्के ने यशस्वी जायसवाल को आउट किया, और केएल राहुल भी स्कोरबोर्ड पर एक भी रन नहीं जोड़ सके। जब टीम ने 33 रन पर आधी टीम गंवाई, तब हर कोई हैरान रह गया। जडेजा और अश्विन भी जीरो पर आउट हुए, जिससे टीम इंडिया एक शर्मनाक स्कोर पर सिमट गई।