Rajyog 2024: सूर्य और बुध की युति से बन रहा दुर्लभ राजयोग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत, खुलेंगे तरक्की के नए द्वार

Share on:

Rajyog 2024: बुध को नवग्रहों का राजकुमार माना जाता है और बुधादित्य राजयोग को वैदिक ज्योतिष में सबसे महत्वपूर्ण राजयोगों में से एक माना जाता है। 17 अक्टूबर को सूर्य और बुध दोनों तुला राशि में युति करेंगे, जो शुक्र की राशि है और इस अवसर पर बुधादित्य राजयोग बनेगा। खास तौर पर यह राजयोग तीन राशियों के जीवन और कामकाज में खूब सफलता लाएगा और जीवन को सुनहरा बना देगा।

यहां दी गई है उस राशि की पूरी जानकारी..
तुला राशि

तुला राशि में ही बुधादित्य राजयोग बनने से एक ऐसा योग बन रहा है जिसके जातकों को काफी लाभकारी परिणाम देखने को मिलेंगे। विशेषकर व्यक्तित्व में काफी सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। कार्यशैली भी बदलेगी. आपको कर्ज से मुक्ति मिल सकती है और ऐसे में आपकी आमदनी में भी बढ़ोतरी होगी। जिससे आर्थिक स्थिति में और भी सुधार आएगा। ऐसे में आपकी पसंदीदा नौकरी वैसी ही होगी जैसा आपने सोचा था। ऐसे में नवविवाहित जोड़े का वैवाहिक जीवन भी सुचारू रूप से चलेगा। अविवाहित तुला राशि वालों के लिए कंगन पाने का अच्छा मौका है।

कर्क राशि

कर्क राशि वालों को जीवन में भौतिक सुख की प्राप्ति होगी। रोजगार के क्षेत्र में कर्क राशि के जातकों को उनके वरिष्ठों से प्रशंसा मिलेगी। ऐसे में आप न सिर्फ पैसा कमाने में बल्कि भविष्य के लिए बचत करने में भी सफल रहेंगे। इस बात की पूरी संभावना है कि कोई नया प्रोजेक्ट या डील आपकी होगी। व्यापारियों को भी इस अवसर पर अपने व्यापार में अधिक लाभ कमाने के अवसर मिलेंगे। ऐसे में बड़े मुनाफे की उम्मीद रखने वाले व्यापारी ऐसा कर सकते हैं। माँ के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे और माँ आपके साथ खड़ी रहेंगी।

मकर राशि

बुधादित्य राजयोग के प्रभाव से मकर राशि के बेरोजगारों को इस अवसर पर मनपसंद नौकरी मिलेगी। जो कर्मचारी पहले से कार्यरत हैं उन्हें अपने कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियाँ मिलेंगी। उन्हें वह रुतबा हासिल होगा जो उन्होंने अपने कार्यक्षेत्र में हासिल किया है। इस मौके पर उद्यमी पुराने आधे-अधूरे प्रोजेक्ट दोबारा शुरू करने जा रहे हैं। शुरू किए गए इन कार्यों से भविष्य में बिना किसी संदेह के भारी मुनाफा कमाया जा सकता है। ऐसे में आप अपनी सभी इच्छाएं पूरी कर सकते हैं। पिता के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे।