MP News: लाखों की देशी शराब जब्त, अवैध कारोबार में लिप्त 2 आरोपी गिरफ्तार

Share on:

MP News: सिहोरा जिले की पुलिस और क्राइम ब्रांच ने अवैध शराब तस्करी के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन आरोपियों के पास से 1150 पौवा शराब और एक मारुति वैन जब्त की है। यह कार्रवाई अवैध शराब के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए की गई है।

पुलिस को एक मुखबिर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति अवैध रूप से शराब की तस्करी कर रहे हैं। इस सूचना पर सिहोरा पुलिस और क्राइम ब्रांच ने मिलकर मौके पर छापा मारने का निर्णय लिया।
पुलिस ने घेराबंदी की और एक शराब की दुकान के पास एक मारुति वैन में भारी मात्रा में शराब लेकर खड़े दो संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा। पूछताछ के दौरान, दोनों आरोपी भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। जब उनकी जांच की गई, तो वे शराब से जुड़े कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाए।

इस पर पुलिस ने शराब और वाहन को जब्त कर लिया और आरोपियों की पहचान मुकेश दाहिया और सुखमाल उर्फ शिव पटेल के रूप में की। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है ताकि यह पता चल सके कि शराब किसके लिए और कहाँ से लाई गई थी।

आरोपियों को पकड़ने में क्राइम ब्रांच के सहायक उप निरीक्षक वीरेन्द्र सिंह, सहायक उप निरीक्षक अशोक मिश्रा, प्रधान आरक्षक राकेश बहादुर, मानस उपाध्याय, हरिशंकर गुप्ता, सुतेन्द्र यादव, नीरज तिवारी, सादिक अली, मन्नू सिंह, और आरक्षक जय प्रकाश की महत्वपूर्ण भूमिका रही। इसके अलावा, सिहोरा थाना के उप निरीक्षक रामभुवन, सहायक उप निरीक्षक बी.आर. ठाकुर, और आरक्षक रोहित जैन ने भी इस ऑपरेशन में सक्रिय योगदान दिया। इन सभी पुलिसकर्मियों की संयुक्त कोशिशों से अवैध शराब तस्करी के आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सका।