Badlapur School: बदलापुर स्कूल में लड़कियों से यौन शोषण, अभिभावकों को इंतजार कराने वाली महिला पुलिस अधिकारी का कंट्रोल रूम में तबादला

Share on:

Badlapur School: देश और प्रदेश में आए दिन महिलाओं के खिलाफ हिंसा की घटनाएं सामने आने के बीच बदलापुर शहर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. बदलापुर पूर्व के एक प्रतिष्ठित स्कूल में स्कूल के सफाईकर्मी द्वारा दो चार वर्षीय लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न के बाद स्थानीय निवासी गुस्से में हैं। शुरुआत में स्कूल प्रशासन और पुलिस ने मामले को दबाने की कोशिश की. जब पीड़ित लड़कियों के माता-पिता शिकायत दर्ज कराने पुलिस स्टेशन गए, तो उन्हें वहां महिला पुलिस अधिकारी ने लगभग 12 घंटे तक हिरासत में रखा।

हालांकि इस मामले पर हंगामा मचने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. यह बात सामने आने के बाद कि पुलिस ने मामले में छेड़छाड़ की है, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शुभदा शितोले का आनन-फानन में ठाणे नियंत्रण कक्ष में तबादला कर दिया गया । हालांकि, इसके बाद भी बदलापुर स्कूल के अभिभावकों और नागरिकों का गुस्सा कम नहीं हुआ है. बदलापुर के नागरिकों ने मंगलवार को शहर में बंद बुलाया है. इसलिए आज सुबह से ही बदलापुर में सड़कों पर छिटपुट गाड़ियां नजर आ रही हैं.

‘नागरिकों की भीड़ ने स्कूल गेट पर धावा बोल दिया’

इस घटना के बाद स्कूल के प्रिंसिपल, संबंधित क्लास टीचर और दो सहायक कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. हालांकि, स्कूल प्रशासन ने अभी तक अभिभावकों से आमने-सामने बैठकर इस मामले पर चर्चा नहीं की है. अभिभावक फिलहाल काफी गुस्से में हैं क्योंकि स्कूल प्रशासन बात करने को तैयार नहीं है. उन्हें शहर के नागरिकों का भी समर्थन मिला है. मंगलवार की सुबह बदलापुर के गुस्साये नागरिकों का जुलूस स्कूल गेट पर जा घुसा. यहां नागरिकों ने खूब नारेबाजी की. हालाँकि, स्कूल चलाने वाले प्रशासन में से किसी ने भी अभिभावकों का सामना करने की हिम्मत नहीं दिखाई है। नागरिकों की भीड़ को स्कूल गेट पर चढ़े हुए तीन घंटे बीत चुके हैं, लेकिन कोई भी स्कूल प्रशासन से इस बारे में बात करने के लिए आगे नहीं आया है. तो अब सबकी नजरें इस पर हैं कि आगे क्या होगा. हमें यह भी देखना होगा कि इस मामले में पुलिस किसके खिलाफ कार्रवाई करेगी.

स्कूल प्रशासन की ओर से सिर्फ माफीनामा जारी किया गया है. लड़कियों से अभद्रता करने वाले सफाई कर्मचारी सप्लाई करने वाले ठेकेदार का अनुबंध रद्द कर दिया गया है। स्कूल ने सभी अभिभावकों से सार्वजनिक माफी जारी की है। जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण, घृणित और निंदनीय है। संगठन का कहना है कि संबंधित कर्मचारी को सख्त सजा दी जाए. स्कूल प्रशासन ने कहा है कि हमने आरोपियों के खिलाफ पुलिस को पूरी क्षमता से सहयोग किया है.