MP के गुना में एयरक्राफ्ट क्रैश, प्लेन के उड़े चिथडे, 2 पायलट घायल

Share on:

मध्य प्रदेश के गुना जिले में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है। इस दुर्घटना में दो पायलट घायल हो गए हैं। उन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार, शा-शिब एविएशन अकादमी का दो सीटर विमान Cessna 152 गुना में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह विमान टेस्ट फ्लाइट के लिए उड़ाया जा रहा था।

दुर्घटना की घटना

विमान ने करीब 40 मिनट तक उड़ान भरी थी, जब यह गुना के विमान परिसर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। प्रारंभिक जांच के अनुसार, विमान के इंजन फेल होने की वजह से हादसा होने की आशंका जताई जा रही है।

दुर्घटनाग्रस्त विमान बेलगाम एविएशन का था, जिसे परीक्षण और रखरखाव के लिए शा-शिब अकादमी द्वारा गुना लाया गया था। हादसे में कैप्टन वीसी ठाकुर और एक अन्य पायलट घायल हुए हैं। पायलट शनिवार को ही गुना पहुंचे थे और दुर्घटना के समय विमान में सवार थे।

राहत और बचाव

घटना की सूचना मिलने के बाद, कैंट पुलिस और शा-शिब अकादमी के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। घायल पायलटों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान की जा रही है, और उनकी स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

पायलटों का इलाज जारी है और विमान दुर्घटना की जांच की जा रही है। यह निर्धारित करने के लिए विशेषज्ञों की टीम मौके पर पहुंच चुकी है कि इंजन फेल होने की वजह से हादसा कैसे हुआ? आगे की जाँच जारी हैं।