Paris Olympic 2024: आज ओलंपिक का 13 वां दिन, नीरज चोपड़ा के फाइनल से पहले इन 2 खेलों में पदक जीत सकता है भारत, देखें शेड्यूल

Share on:

Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक में भारत के लिहाज से आज बड़ा दिन है। क्योंकि आज भारत 3 खेलों में 4 मेडल पर अपना नाम लिखता नजर आ रहा है. 13वें दिन भारत के कुश्ती, भाला फेंक और हॉकी में पदक जीतने की उम्मीद है। सबसे बड़ी बात यह है कि भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा भी आज फाइनल खेलेंगे।

Paris Olympic 2024: ‘विनेश फोगाट ने लिया संन्यास’

पेरिस ओलंपिक के 13वें दिन भारत के लिए सबसे चौंकाने वाली खबर विनेश फोगाट के संन्यास से जुड़ी थी. 29 साल की भारतीय महिला पहलवान ने सोशल मीडिया पर संन्यास का ऐलान करते हुए लिखा- मां, कुश्ती जीत गई, मैं हार गई, माफ करना। अलविदा कुश्ती 2001-2024।

Paris Olympic 2024 में भारत: ‘Paris Olympic में आज का कार्यक्रम देखें’

पेरिस ओलंपिक के 13वें दिन भारत 3 खेलों में 4 मेडल जीत सकता है. हालांकि, यह सब खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। पेरिस ओलंपिक में आज जिन तीन खेलों में भारत के पदक जीतने की उम्मीद है उनमें कुश्ती, हॉकी और भाला फेंक शामिल हैं. इसमें से भारत कुश्ती में 2 मेडल पक्के कर सकता है.

Paris Olympic 2024: नीरज चोपड़ा का फाइनल

पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा का भाला फाइनल फाइनल भारतीय समयानुसार रात 11.50 बजे शुरू होगा। इसमें नीरज पदक के शीर्ष दावेदार हैं। क्वालीफिकेशन में भी वह पहले स्थान पर रहे।

Paris Olympic 2024: कुश्ती में पक्के हो सकते हैं 2 मेडल

विनेश, निशा और अंतिम पंखाल की असफलता के बाद भारत आज कुश्ती में सफलता की दो कहानियाँ लिख सकता है। अंशू मलिक और अमन सहरावत के रहते भारत के पास पदक जीतने का मौका है।