विनेश फोगाट की जीत पर कंगना रनौत का तंज, ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’ नारे का किया जिक्र

Share on:

भारत की कुश्ती में चमकदार सितारे, विनेश फोगाट, ने पेरिस ओलंपिक में 50 किलोग्राम भार वर्ग के सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। मंगलवार को, विनेश ने क्यूबा की पैन अमेरिकन चैंपियन युस्नेलिस गुज़मैन लोपेज को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हराया। इस जीत के साथ ही भारत का चौथा पदक भी सुनिश्चित हो गया है।

विनेश ने अपने तीनों मुकाबलों में बेहतरीन आत्मविश्वास और सकारात्मक शारीरिक भाषा का प्रदर्शन किया। उनकी जीत ने उन्हें देशभर से सराहना और प्रशंसा प्राप्त की है। उनकी सफलता के बाद, एक्ट्रेस और सांसद कंगना रनौत का सोशल मीडिया पोस्ट भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

कंगना रनौत की विवादास्पद टिप्पणी

कंगना रनौत ने विनेश को शुभकामनाएं देते हुए इंस्टाग्राम स्टोरी पर उनकी तस्वीर साझा की। हालांकि, उन्होंने अपने पोस्ट में पहलवानों के आंदोलन का भी मजाक उड़ाया, जिसमें विनेश ने मोदी के खिलाफ नारे लगाए थे। कंगना ने लिखा, “भारत के पहले स्वर्ण पदक की उम्मीद है। विनेश फोगाट ने एक बार एक पहलवान के विरोध प्रदर्शन में भाग लिया था जहां उन्होंने ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’ के नारे लगाए थे। हालांकि, उन्हें देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर, सर्वोत्तम प्रशिक्षण, कोच और सुविधाएं मिलीं। यही लोकतंत्र और एक महान नेता की खूबसूरती है।”

पिछले साल पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण पर छह महिला पहलवानों के शोषण के आरोपों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। विनेश ने उस समय अपने सभी मेडल और अवॉर्ड सड़क पर रख दिए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की मांग की। जब उनकी मांगें पूरी नहीं हुईं, तो उन्होंने मोदी के खिलाफ नारे भी लगाए।

विनेश की यात्रा आसान नहीं रही। 2016 रियो ओलंपिक में चोट के बाद, उन्होंने 2020 टोक्यो ओलंपिक में 53 किलोग्राम भार वर्ग में नौवें स्थान पर रहकर निराशाजनक प्रदर्शन किया था।