सावन के दूसरे सोमवार बाबा महाकाल ने ‘चंद्रमौलेश्वर’ रूप में दिए भक्तों को दर्शन

Share on:

बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में आज सावन के दूसरे सोमवार पर भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा है। बता दे कि आज बाबा की दूसरी सवारी उज्जैन में बड़े ही धूमधाम से निकाली जा रही है। इस दौरान बाबा महाकाल चंद्रमौलेश्वर रूप में सजकर चांदी की पालकी में विराजकर अपनी प्रजा का हाल जानने के लिए निकल चुके है। बता दे कि आज बाबा ने सुबह के श्रृंगार में अर्धनारेश्वर का रूप धारण कर भक्तों का मन मोह लिया था।

दोपहर तीन बजे से शुरू हुआ पालकी का यह सिलसिला शाम तक चलेगा। बाबा की पहली सवारी निकलते ही पूरा मंदिर परिसर जय श्री महाकाल, बोल-बम के जयकारों से गूंज उठा। सवारी में हजारों भक्तों की भीड़ बाबा के दर्शन करने के लिए पहुंची है। इस सवारी में शामिल होने के लिए बाबा के भक्त दूर-दूर से आते है।

पुलिस बैंड ने दी खास प्रस्तुति

आज दूसरे सावन के खास मौके पर उज्जैन की क्षिप्रा नदी के किनारे रामघाट पर पुलिस बैंक ने विशेष प्रस्तुति दी, जिसमें बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी शामिल हुए। पुलिस बैंंड की प्रस्तुति ने भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया। बताया जा रहा है कि पुलिसबैंड की प्रस्तुति बाबा महाकाल के स्वागत में दी जाएगी, जिसके लिए आज सुबह रिहर्सल की गई।

ड्रोन करेंगे निगरानी

बाबा महाकाल की पहली सवारी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। साथ ही सवारी की निगरानी के लिए पांच ड्रोन भी उड़ाए जा रहे हैं जिससे हर तरह की गतिविधि पर नजर रखी जा सकेगी।

ढोल-नगाड़ों के साथ रथ हुए शामिल

इस बार सवारी में बेहद खूबसूरत दो एलईडी रथ शामिल किये गए है, जो बाबा महाकाल की सवारी की खूबसूरती में चार चांद लगा रहे है। साथ ही सवारी में ढोल-नगाड़ों के साथ कई सारे इंतजाम किए गए है, जिसके साथ बाबा महाकल सजकर अपने भक्तों का हाल जानने के लिए नगर भ्रमण पर निकले है।