‘विजयवर्गीय’ का स्वागत करना पड़ा भारी! कांग्रेस जिला और शहर अध्यक्ष सस्पेंड

Share on:

इंदौर से इस वक्त की एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं, जहां शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्ढा और जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव को मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का स्वागत करना भारी पड़ गया है. बता दे कि दोनों को अपने-अपने पद से सस्पेंड कर दिया गया है. बता दे कि दोनों को कारण बताओं नोटिस जारी करने के साथ-साथ तुरंत कार्यवाही करते हुए सस्पेंड भी कर दिया गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों को यह नोटिस प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जारी किया है. वहीं दूसरी ओर नोटिस मिलने का खंडन करते हुए सुरजीत सिंह चड्ढा और सदाशिव यादव ने कहा कि हमें कोई नोटिस नहीं जारी किया गया है. गौरतलब है कि दोनों को मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के गांधी भवन कांग्रेस दफ्तर में स्वागत करने पर नोटिस थमाया गया था.

बताया जा रहा है कि मंत्री कैलाश विजयवारीय का गांधी भवन में दोनों ने जोरदार तरीके से स्वागत किया और स्वागत के खास मौके पर उन्हें हाथ में फूलों का गुलदस्ता देकर गुलाब जामुन भी खिलाए। इस बात से कांग्रेसियों में नाराजगी बनी हुई थी. वहीं यह मुद्दा भोपाल तक पहुँच गया जहां नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने यह मुद्दा वहां आयोजित एक बैठक में उठाया था।

आपको बता दे कि जारी किये गए नोटिस में लिखा है कि-” एक ऐसा व्यक्ति जिसने मां अहिल्या की नगरी में लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या की और इंदौर की जनता से उनके मत का अधिकार छीलने का कृत्य करके देश-विदेश में इंदौर को शर्मसार किया जिसकी निंदा इंदौर वासियों ने भी की”.. ऐसे व्यक्ति का स्वागत सत्कार इंदौर जिला कांग्रेस कमेटी गांधी भवन में करना अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है आप 7 दिन में अपना स्पष्टीकरण दें इस अवधि में आपको आपके वर्तमान पद से निलंबित किया जाता है.