Gandhi ने लोकसभा में भाजपा पर धार्मिक मामलो का आरोप लगाया कहा-”भगवान शिव की छवि…”

Share on:

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के भाषण ने सोमवार को लोकसभा में हलचल मचा दी, जिसमें उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि वे सही मायनों में हिंदू नहीं हैं। इस भाषण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा सांसदों ने उग्र विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने नेता के आरोपों का जवाब देने के लिए हस्तक्षेप किया।

गांधी ने भगवान शिव की तस्वीर वाला एक पोस्टर दिखाते हुए कहा, ‘जब आप पर हमला होता है, तो आपको बचाव के लिए विचारों की आवश्यकता होती है। भारत के विचार की रक्षा के लिए, मुझे भगवान शिव से प्रेरणा मिली। मुझे शिव जी का संरक्षण मिला,’ गांधी ने दावा किया कि भगवान शिव की छवि अहिंसा के विचार को प्रकट करती है और किसी को भी डरना नहीं चाहिए और आगे कहा हिंदू धर्म में, यह स्पष्ट रूप से लिखा है। सत्य के लिए लड़ो। आप हिंदू नहीं हैं’।

पीएम मोदी ने राहुल गांधी की इस टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताई कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे ‘हिंसा और घृणा’ में लिप्त हैं और कहा, ‘पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना बहुत गंभीर मुद्दा है।’ राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान गांधी ने भाजपा पर सीधा हमला किया और अग्निवीर योजना के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की और यह सुनिश्चित नहीं किया कि किसानों को उनकी फसल का अच्छा मूल्य मिले, जिसके कारण केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता के बयानों का विरोध किया और उनसे माफ़ी मांगने की मांग की।