7th Pay commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, DA में जल्द होगी बढ़ोतरी, सरकार ने की घोषणा

Share on:

7th Pay commission: अगर आप सरकारी कर्मचारियों में से हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। जी हां, दरअसल केंद्र सरकार अब अगले छह महीने के लिए डीए बढ़ाने की तैयारी कर रही है। सरकार जल्द ही महंगाई भत्ते में 4 से 5 फीसदी की बढ़ोतरी करेगी। DA में बढ़ोतरी से वेतन इजाफा देखने को मिलेगा।

सरकार ने कुछ महीनों पहले DA में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की थी। इस वृद्धि के साथ यह 50 फीसदी हो गय था। 1 जनवरी से लागू इस बढ़ोतरी से सैलरी में इजाफा हुआ है। साथ ही, इस वृद्धि से कर्मचारियों में ख़ुशी की लहर थी। अब कहा जा रहा है कि एक बार फिर सरकार DA में वृद्धि करने जा रही है।

आपकी बता दें कि इस वक़्त देश भर में चुनावी मौसम है। हर तरफ चुनाव की चर्चा है। साथ ही 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक, सरकार जल्द DA में वृद्धि करने जा रही है। हालाँकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक सुचना नहीं मिली है।

‘4 से 5 फीसदी की हो सकती है बढ़ोतरी’

इस समय लोकसभा चुनाव के बाद DA में 4 से 5 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है, जिसके बाद कहा जा रहा है कि कर्मचारियों की सैलरी 55 फीसदी तक बढ़ जाएगी। ऐसे में कर्मचारियों और पेंशनर्स की ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा। माना जा रहा है कि यह नियम 1 जुलाई से लागू किया जा सकता है। इस वृद्धि से करीब 1 करोड़ परिवारों को लाभ होगा।