देश की सुरक्षा को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- हम किसी भी देश पर हमला नहीं करेंगे, मगर मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार

Share on:

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज गुरुवार यानी 7 मार्च को एक बड़ा बयान दिया। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम किसी भी समय, शांतिकाल में भी युद्ध के लिए तैयार हैं। नरेंद्र मोदी सरकार भारत और भारतीयों की क्षमताओं पर भरोसा करती है, जबकि पहले की सरकारें इस मसले पर उलझन में रहती थीं। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने ये बातें NDTV डिफेंस समिट में कहीं है।

‘हम मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार’

NDTV के डिफेंस समिट में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम किसी भी देश पर हमला नहीं करेंगे। हम किसी की एक इंच जमीन भी नहीं लेंगे। अगर भारत पर समुद्र, धरती या आसमान के रास्ते हमला होता है तो हम मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार है। इस दौरान रक्षा मंत्री ने युवाओं को लेकर कहा,’हमारा युवा अगर एक कदम चलेगा तो हम 100 कदम चलाएंगे और वो अगर 100 कदम चलते है तो हम 1000 कदम आगे बढ़ेंगे और ये बीजेपी सरकार का संकल्प है।

‘हथियार अब देश में बनाए जाने लगे ‘

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ये सब बातें पाकिस्तान और चीन को संकेत देते हुए कहीं, लेकिन उन्होंने अपने भाषण में किसी देश का जिक्र नहीं किया। रक्षामंत्री ने आगे कहा कि बीजेपी सरकार ने डिपार्टमेंट ऑफ मिलिट्री अफेयर्स (DMA) से लेकर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) का निर्माण किया। हमारे आने के बाद कई हथियार अब देश में बनाए जाने लगे हैं, जिसकी लंबी सूचि है। इस कार्य से देश का रक्षा क्षेत्र काफी मजबूत हुआ है। बीजेपी सरकार मिलिट्री के मॉडर्नाइजेशन और देश के रक्षा क्षेत्र को स्ट्रांग बनाने के लिए लगातार कार्य कर रही हैं।