बिहार में PM मोदी बोले- जंगलराज वालों ने सिर्फ अपने परिवार की चिंता की, सच्चाई बताई तो गालियां देने लगे

Share on:

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह पश्चिम बंगाल के दौरे पर थे और अब 5 दिन के अंदर-अंदर दूसरी बार बिहार दौरे पर हैं। पीएम मोदी बिहार के बेतिया में जनसभा को सम्भोधित कर रहे है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद के दशकों तक युवाओं का पलायन बिहार में बहुत बड़ी चुनौती रही है। जब यहां जंगलराज आया तब यह पलायन और बढ़ गया। जंगलराज वालों ने सिर्फ अपने परिवार की चिंता की।

उन्होंने विपक्ष को एक बार फिर परिवारवाद पर घेरा है। उन्होंने कहा कि बिहार के नौजवान रोजी-रोटी के लिए दूसरे राज्यों में जाते रहे और यहां एक ही परिवार फलता-फूलता रहा, किस तरह नौकरी के बदले जमीनों पर कब्जा किया गया। उन्होंने आगे कहा कि जब मैंने इस परिवारवाद पर सवाल खड़ा किया तो मुझे गालियां देने लगे। गांधी, कर्पूरी, जयप्रकाश और लोहिया ने भी अपने परिवार के लिए कुछ नहीं किया। देश के लिए काम किया।

‘बिहार में ही युवाओं को रोजगार मिले’

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए पीएम ने कहा,’एनडीए सरकार की यही कोशिश है कि बिहार में ही युवाओं को रोजगार मिले। बिहार में 22 हजार करोड़ से एक दर्जन पुलों का निर्माण हो रहा है, जिनमें आधे दर्जन पुल गंगा नदी पर बन रहे हैं।’ इस दौरान मोदी के साथ मंच पर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा और मंत्री विजय चौधरी भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने आज बिहार में करीब 12 हजार 800 करोड़ की सड़क, गैस और IT की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।