इंदौर कलेक्टर का सभी SDM को निर्देश, अपने क्षेत्र में पटाखा फैक्ट्रियों और गोदाम का करें निरीक्षण

Share on:

मध्यप्रदेश के हरदा जिला में आज बड़ा हादसा देखने को मिला है। हरदा की एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लग चुकी है। ये आग इतनी ज्यादा फ़ैल चुकी है कि इसके आसपास के 60 से ज्यादा घरों में आग लग गई। इस खबर से सारे प्रदेश में हड़कंप मच चूका है। इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने ज़िले के सभी SDM को निर्देश दिए हैं कि वे अपने छेत्र में पटाखा फैक्ट्रियों और गोदाम का निरीक्षण करें।

आशीष सिंह ने कहा कि सुरक्षा संबंधी सभी उपाय सुनिश्चित होने चाहिए। कलेक्टर ने यह भी निर्देश दिए हैं कि इन पटाखा फैक्ट्रियों और गोदामों की वैधानिकता भी सुनिश्चित होनी चाहिए। आपको बता दें कि हरदा में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया। इससे आसपास के 60 से ज्यादा घरों में आग लग गई। कुछ लोगों की मौत की सूचना भी आ रही है।

100 से अधिक घायलों को हरदा जिला अस्पताल ले जाया गया है। प्रशासन ने 100 से ज्यादा घर खाली करवा दिए हैं। फैक्ट्री में लगातार धमाके हो रहे हैं।इसके साथ ही हरदा, बैतूल, खंडवा और नर्मदापुरम से एंबुलेंस और दमकलों को बुलाया गया है। हरदा जिलें के कलेक्टर ऋषि गर्ग, एसपी संजीव कुमार कंचन समेत पूरा प्रशासन मौके पर मौजूद।

हरदा की पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग की वजह से हर तरफ अफरातफरी मच गई है। जिसमें कई लोगों की मौत और 50 से ज्यादा घायल होने की खबर है। इसी बीच हरदा के कलेक्टर ऋषि गर्ग ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि बचाव अभियान चल रहा है। 6 की मौत की पुष्टि और 59 घायल हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और गंभीर रूप से घायलों को भोपाल और इंदौर स्थानांतरित किया गया है।