सीएम केजरीवाल आज भी ईडी के सामने नहीं होंगे पेश, आप ने कहा- ED का समन गैरकानूनी

Share on:

रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज शराब नीति मामले में ईडी सामने पेश नहीं होंगे। आपको बता दें कि बुधवार यानी 31 जनवरी को एक बार फिर ईडी ने शराब घोटाला मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को समन जारी किया था। जांच एजेंसी ईडी ने इस बार अरविंद केजरीवाल को 5वीं बार समन भेजा था।

ईडी ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को 5वां समन भेजकर 2 फरवरी को पेश होने को कहा था। मगर आज यह खबर है कि सीएम केजरीवाल पेश नहीं होंगे।
ईडी की छानबीन को लेकर आप ने कहा है कि ED का समन गैरकानूनी है। पीएम मोदी का लक्ष्य अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करवाना और दिल्ली सरकार को गिराना है। हम ऐसा नहीं होने देंगे।

ईडी के द्वारा इससे पहले भेजे गए समन को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बदले की कार्रवाई बताया था। ईडी ने इससे पहले सीएम केजरीवाल को 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को समन भेजा था। लेकर अरविन्द केजरीवाल एक बार भी पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए। चौथे समन के दौरान केजरीवाल ने कहा था कि भाजपा मुझे गिरफ्तार करवाना चाहती है, ताकि मैं लोकसभा चुनाव में प्रचार न कर सकूं। आपको बता दें कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप सांसद संजय सिंह शराब नीति केस के मामलें में जेल में हैं।

कानून के अनुसार, अगर सीएम केजरीवाल बार-बार ईडी के सामने पेश नहीं होंगे तो जांच एजेंसी ईडी उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी कर सकती है। अगर इसके बाद भी वह पेश नहीं होते तो ईडी धारा 45 के तहत गैर जमानती वारंट जारी कर सकती है। ED को यदि केजरीवाल के खिलाफ कुछ सबूत मिलते है या उनके द्वारा सही जवाब ना मिलने पर ईडी उन्हें गिरफ्तार कर सकती हैं।

वहीं दूसरी तरफ आज दिल्ली में आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ में हुए मेयर चुनाव में गड़बड़ी के खिलाफ भाजपा ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करने वाली है। इस प्रदर्शन में दिल्ली के सीएम केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शिरकत लेंगे।