इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में 92 वर्षीय कुमुदिनी देशमुख ने व्हील चेयर पर आकर वैक्सीन लगवाई

Share on:

इंदौर: शहर के ख्यात इंडेक्स मेडिकल कॉलेज, अस्पताल और रिसर्च सेंटर में कोरोना वैक्सीनेशन की दिशा में लगातार उत्साह से काम हो रहा है। विगत दिनों से यहां पर कोरोना वैक्सीन लगने की क्रिया जारी है। 18 मार्च, गुरुवार को लगभग 150 लोगों ने यहां पर वैक्सीनेशन का लाभ उठाया। गुरुवार को ही इंडेक्स अस्पताल में प्रख्यात आध्यात्मिक गुरु एवं सामाजिक कार्यकर्ता भय्यूजी महाराज की माताजी, पत्नी और सास टीकाकरण के लिए आई। उन्होंने न सिर्फ अस्पताल के स्टाफ की सराहना की बल्कि लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित भी किया।

इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में 18 मार्च को हुए टीकाकरण में भय्यूजी महाराज की पत्नी डॉ आयुषी उदय सिंह देशमुख, माँ कुमुदिनी देशमुख और सास रानी शर्मा ने वैक्सीन लगवाई। इस दौरान डॉ आयुषी देशमुख के द्वारा इंडेक्स स्टाफ और अस्पताल में उपलब्ध व्यवस्था की सराहना की गई। वैक्सीनेशन के बाद डॉ आयुषी ने कहा कि “हम सभी ने आज यहां पर कोरोना की वैक्सीन लगवाई है और हमारा अनुभव बहुत ही सकारात्मक और सुखद रहा है।

एक सामाजिक कार्यकर्ता होने के नाते मैं अपनी संस्था के सभी वरिष्ठजनों को वैक्सीन लगवा चुकी हूं। मैं सभी से कहना चाहती हूं कि आप वैक्सीन से बिलकुल भी न डरें, क्योंकि यह कोरोना संक्रमण से हमारी रक्षा के लिए ही है। आज हमारी 92 वर्ष की माताजी कुमुदिनी देशमुख ने भी व्हील चेयर पर आकर वैक्सीन लगवाई है। उन्हें वैक्सीन के बाद किसी भी तरह की समस्या नहीं आई है। मेरा सभी से अनुरोध है कि जब भी आपकी बारी आए तो आप वैक्सीन जरूर लगवाएं। ताकि हम कोरोना महामारी को हरा पाएं।”

इंडेक्स कॉलेज के एडिशनल डायरेक्टर आरसी यादव ने बताया कि “अभी तक इंडेक्स मेडिकल कॉलेज से हजारों की संख्या में कोरोना वॉरियर्स और आम लोग भी टीका लगवा चुके हैं। इससे जाहिर होता है कि लोगों को भरोसा इंडेक्स मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पर हर दिन बढ़ता जा रहा है। आने वाले दिनों में भी शासन के निर्देशों का पालन करते हुए अस्पताल में टीकाकरण जारी रहेगा।”

टीकाकरण कार्यक्रम में नोडल अधिकारी डॉ सुधीर मौर्य, वैक्सीन की नोडल अधिकारी डॉ दीप्ति सिंह हाड़ा, एडिशनल नोडल अधिकारी डॉ ममता सिंह और अन्य अधिकारी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि “वर्तमान में इंदौर शहर में पुनः कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही हैं। इसलिए सभी से निवेदन हैं कि वे मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंस रखें और कोरोना से बचने के लिए सभी तरह की सावधानियां बरतें। साथ ही कोरोना वैक्सीन अवश्य ही लगवाएं”