Indore News: बिल बकाया होने पर बिजली कंपनी ने बेचीं बाइक

Share on:

इंदौर: मप्रपक्षेविविकं के प्रबंध निदेशक अमित तोमर के निर्देश पर बिजली बिलों के बकायादारों से राशि वसूल की जा रही है। कंपनी के इतिहास में पहली बार विधि सम्मत कर एक बकायादार की बाइक कुर्क की गई, इसके बाद उसकी पदेन तहसीलदार ने बोली लगाई, उक्त बाइक का विक्रय कर बिजली बिल राशि विधिवत वसूल की गई।

मप्रपक्षेविविकं इंदौर ग्रामीण के अधीक्षण यंत्री डीएन शर्मा ने बताया कि बकायादारों से राशि नियमानुसार एवं विधि सम्मत वसूली जा रही है। देपालपुर क्षेत्र में कार्यपालन यंत्री आकाश बंसल एवं सहायक यंत्री श्री विजय कुमार बकायादारों से सतत संपर्क कर राजस्व एकत्रित कर रहे है।

इसी क्रम में इंदौर जिले के जामगोदा- चंबल(गौतमपुरा) की उपभोक्ता जानकी बाई पर 42 हजार की बकाया राशि होने पर पदेन तहसीलदार व इंजीनियर विजय कुमार ने बाइक क्र. एमपी 09 एनवाय-2487 को कुर्क किया था।

इसके बाद तय समय में भी बकायादार ने राशि जमा नहीं करने पर नीलामी तिथि 18 मार्च तय की गई। इसमें तीन बोलीदार आए। बाइक की नीलामी रकम न्यूनतम 15 हजार तय की गई, सबसे ज्यादा बोली लगाने पर गौतमपुरा के सोमेश कुमार नागेश्वर के नाम बाइक नीलाम की गई है। इंदौर आरटीओ को उक्त बाइक अब सोमेश कुमार के नाम करने के लिए बिजली कंपनी की ओर से सूचना दी जा रही है। बकाया राजस्व संग्रहण के लिए की गई इस प्रभावी कार्रवाई की मुख्य महाप्रबंधक संतोष टैगोर, निदेशक मनोज झंवर, कार्यपालक निदेशक श्री संजय मोहासे ने प्रशंसा की है।