शादी के तीन महीने बाद पत्नी को छोड़कर फरार हुआ पति, ढाई महीने बाद भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी पुलिस

Share on:

इंदौर। इंदौर निवासी एक नवविवाहिता को शादी के सिर्फ तीन महीने में ही छोड़ने और नवविवाहिता का स्त्रीधन छीन लेने वाले भोपाल निवासी आरोपी पति को पुलिस ढाई महीने बाद भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है। पीड़िता का कहना है कि आरोपी को गिरफ्तार न किए जाने के लिए सीएम हाउस से दबाव बनाया जा रहा है। ऐसा उसे पुलिस के सूत्रों से ही पता चला है। इसके चलते पीड़िता ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आरोपी को गिरफ्तार करवाने और उसका स्त्रीधन वापस दिलवाने की गुहार लगाई है।

इंदौर निवासी शिवानी शर्मा की शादी मई 2022 में भोपाल के बैरागढ़ निवासी शांतनु अग्रवाल से हुई थी। इस शादी में महिला के पिता ने करोड़ों रुपये खर्च करके बेटी की शादी पूरे ठाठ-बाट से की थी। लेकिन शादी के तीन महीने बाद ही शिवानी को उसके ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया। शिवानी के अनुसार उसके पति शांतनु, सास, ससुर एवं ननद ने शिवानी के पिता से करोड़ों रुपये की डिमांड की एवं रुपये नहीं देने पर उसे जान से मार डालने की धमकी भी दी। उसे बुरी तरह प्रताड़ित किया गया। मारपीट की और उसका स्त्रीधन छीनकर घर से निकाल दिया। इस मामले की शिकायत पीड़िता ने 24 अप्रैल 2022 को इंदौर के महिला थाने में दर्ज कराई।

पीड़िता की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ धारा- 498-ए, 377, 406, 323, 294, 506, 34,3/4 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। मामले की जांच की जा रही है, पुलिस के अनुसार आरोपी प्रकरण दर्ज होने के बाद से ही फरार है। जिसके बाद थाना पुलिस के प्रस्ताव पर पुलिस डिप्टी कमिश्रर इंदौर ने आरोपी पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। जो कि आरोपी को पकड़वाने वाले या पक्की सूचना से गिरफ्तारी सुनिश्चित कराने वाले को दिया जाएगा। पीड़िता का कहना है कि आरोपी पति को गिरफ्तार न करने को लेकर पुलिस पर राजनीतिक दबाव बनाया जा रहा है। इसके साथ ही सीएम हाउस से भी आरोपी की गिरफ्तारी न करने के लिए पुलिस पर दबाव बनाया जा रहा है। पीड़िता ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है कि महिला हिंसा को बढ़ावा देने वाले और ऐसे आपराधिक कृत्य के व्यक्ति जो कि उसका पति है, को शीघ्र गिरफ्तार करवा कर सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाए, जिससे पीड़िता को न्याय मिल सके।