TMC को मिला JMM साथ, CM हेमंत सोरेन ने किया ये एलान

Share on:

रांची: देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो चुकी है, इस बार के विधानसभा चुनाव को लेकर सबसे भयंकर सियासी जंग पश्चिम बंगाल में छिड़ी हुई है। जैसे जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है, इसके साथ ही बंगाल में दोनों पार्टिया बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच चुनाव को लेकर तनाव बढ़ता जा रहा है। आये दिन TMC के नेताओं के बीजेपी में ज्वाइन होने की खबर आती रहती है, लेकिन इस बार TMC को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

बता दें कि दो दिन पहले ही TMC की प्रमुख और बंगाल की CM अपने चुनावी क्षेत्र नंदीग्राम में प्रचार के दौरान घायल हो गई है, थी जिसके बाद से उनके स्वास्थ्य को लेकर कई बड़े नेताओं ने सहानुभति दर्ज कराइ है। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर जेएमएम ने अपनी स्थिति साफ कर दी है।

बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर JMM पार्टी ने ममता बनर्जी की पार्टी TMC के समर्थन करने का एलान किया है और एलान किया है कि इस बार के चुनावों में JMM अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। JMM पार्टी का यह निर्णय ममता बनर्जी की अपील पर लिया गया है। इस बात का एलान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया है।

इस बात के एलान के साथ ही CM हेमंत सोरेन ने कहा है कि- “बंगाल में बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए JMM ने ये निर्णय लिया है, पार्टी बंगाल चुनाव नहीं लड़ेगी और टीएमसी को समर्थन करेगी। साथ ही उन्होंने कहा है कि वो कोई ऐसा कदम उठाना नहीं चाहते हैं, जिससे चुनाव में बीजेपी को लाभ पहुंचे”