उज्जैन कलेक्टर ने ली जिला टास्क फोर्स की बैठक

Share on:

उज्जैन : मंगलवार को बृहस्पति भवन के सभाकक्ष में कलेक्टर श्री आशीष सिंह की अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। गौरतलब है कि उज्जैन जिले में 16 जनवरी से कोविड-19 टीकाकरण किया जा रहा है। इसके प्रथम चरण में हैल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण के दूसरे चरण में गत एक मार्च से सीनियर सिटीजंस का कोविड टीकाकरण प्रारम्भ किया गया है। बैठक में कलेक्टर ने टीकाकरण अभियान की जिले में तैयारियां और सुचारू रूप से संचालन तथा विभागीय समन्वय की समीक्षा की।

बैठक में जानकारी दी गई कि टीकाकरण अभियान का दूसरा फेज जिले में प्रारम्भ हो गया है। इसमें सीनियर सिटीजंस के साथ-साथ ऐसे हैल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स जो पहले फेज में छूट गये हैं, उन्हें भी शामिल किया गया है। सीनियर सिटीजंस को शासन के निर्देश अनुसार अगले 30 दिनों में पूर्ण रूप से कवर करना है। टीकाकरण हफ्ते में चार दिन किया जायेगा। वेक्सीनेशन की उपलब्धता के आधार पर उसे स्केलअप किया जायेगा।

बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिये कि जिले में मोबिलाईजेशन की ट्रेनिंग टीकाकरण में लगे कर्मचारियों को दिलवाई जाये। इस हेतु स्वास्थ्य विभाग के साथ महिला एवं बाल विकास विभाग तथा अन्य विभाग भी समन्वय करें। बैठक में जानकारी दी गई कि वेक्सीनेशन सेन्टर्स में मोबिलाईजेशन और ऑनलाइन स्लॉट की अलग-अलग कतार होगी। आरोग्य सेतु एप के माध्यम से आमजन टीकाकरण के लिये रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

बैठक में पोलिंग बूथवाइज सीनियर सिटीजंस की संख्या की मेपिंग किये जाने पर विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री अंकित अस्थाना, सीएमएचओ डॉ.महावीर खंडेलवाल, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.केसी परमार, समस्त बीएमओ एवं अधिकारीगण मौजूद थे।