ऐतिहासिक रंगपंचमी की गेर में तीन हजार से ज्यादा पुलिस बल तैनात, बोरिंग मशीन से उड़ाया जा रहा गुलाल

Share on:

इंदौर। शहर की 270 साल पुरानी विश्व प्रसिद्ध रंगपंचमी की गेर का आयोजन राजवाड़ा पर शुरू हो गया है, जिसमें 5 लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होते नजर आ रहे है। गेर के इस ऐतिहासिक आयोजन में पूरा आसमान सतरंगी हो गया है। लोग एक दूसरे पर गुलाल, पानी, रंग फेंककर एंजॉय कर रहे हैं।

इस ऐतिहासिक गेर को सफल बनाने के लिए पुलिस प्रशासन के चार हजार से ज्यादा जवान और आला अधिकारियों ने मोर्चा संभाला है। हर चौराहे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दर्जनों महिला पुलिस बल तैनात किए गए हैं। आयोजन में आने वाले लोगों की भीड़ से ट्रैफिक समस्या ना हो इसके लिए ट्रेफिक विभाग का अमला तैनात हैं।

200 से ज्यादा कैमरा और कई ड्रोन कर रहे निगरानी

इस ऐतिहासिक महोत्सव को सफल और यादगार बनाने के मकसद से शहर स्थित राजवाड़ा और इसके आसपास के इलाकों में ड्रोन और कैमरा से नजर रखी जा रही है ताकि किसी प्रकार की कोई घटना या दुर्घटना ना हो। इसमें 200 से ज्यादा कैमरे और ड्रोन तैनात है।

यह भी है खास

Also Read : प्रदेश्वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अनाथ बच्चों को हर महीने 4 हजार रुपये देगी सरकार, शिवराज ने किया बड़ा ऐलान

रंगपंचमी की गेर के इस भव्य अयोजन में बोरिंग मशीन से 100 फीट से अधिक ऊंचाई तक गुलाल उड़ाया जा रहा है। वहीं पानी के टैंकर, गुब्बारों और पिचकारी से गुलाल उड़ाया जा रहा है। ताशा पार्टी, ढोल ग्रुप, बैंड, डीजे और अन्य कलाकार अपनी प्रस्तुति देकर लोगों के बीच उत्साह बढ़ा रहे हैं।