प्रदेशवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अनाथ बच्चों को हर महीने 4 हजार रुपये देगी सरकार, शिवराज ने किया बड़ा ऐलान

Share on:

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना का विस्तार करते हुए उन सभी बच्चों का सहारा बनने जा रहे है जिनके माता-पिता नहीं हैं। सीएम ने बताया कि अब इस योजना का लाभ सिर्फ कोविड सक्रमंण में माता-पिता की मृत्यु से अनाथ बच्चों के लिए 4000 रुपये की पेंशन योजना के साथ साथ अब ऐसे बच्चों को मिलेगा जिनके माता-पिता नहीं हैं।

दरअसल, सीएम बीतें दिन यानि शनिवार को सागर जिले के गढ़ाकोटा में सामूहिक विवाह समारोह में सम्मिलित हुए। इस सामूहिक विवाह समारोह में 2100 लड़कियों ने सात फेरे लिए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव की तारीफ़ करते हुए कहा कि का आज उनका 21 हजार शादियों को संकल्प पूरा हुआ। भार्गव केवल राजनेता ही नहीं समाज सेवक और विकास पुरुष भी हैं।

Also Read : Indore Ger Live : इंदौर की ऐतिहासिक गेर में पहुंचे लाखों लोग, चारों तरफ रंग, उत्साह और उल्लास, देखिए तस्वीरें

सीएम शिवराज ने आगे कहा गोपाल भार्गव ने 21000 कन्याओं का विवाह कराकर समाज सेवा का जो इतिहास बनाया वह अनुकरणीय है। आज के पुण्य और विशाल विवाह समारोह में 2100 कन्याओं के हाथ पीले कर उन्होंने 21 हजार कन्याओं के विवाह कराने के अपने महा संकल्प को पूरा किया है। इस पर हम सभी को गर्व है। साथ ही सीएम ने नवविवाहित दंपत्ति को उनके सुखी, सफल जीवन के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा किसी भी तकलीफ में अकेला गोपाल भार्गव ही नहीं, मामा शिवराज सिंह चौहान भी उनके साथ खड़ा रहेगा।