अमेरिका: उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को लगा कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज, की ये अपील

Share on:

वाशिंगटन। अमेरिका की नई उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को बीते मंगलवार नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ में कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज दिया गया। जिसके बाद उपराष्ट्रपति ने देशवासियों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि, “मैं सबसे अनुरोध करती हूं कि जब आपकी बारी आए तो आप भी कोरोना की वैक्सीन जरूर लगवाएं. ये आपकी जान बचाएगी।”

बता दे कि, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने 29 दिसंबर को वैक्सीन की पहली डोज वॉशिंग्टन डीसी के यूनाइटेड मेडिकल सेंटर में लगवाई थी। उल्लेखनीय है कि, अमेरिका में दिसंबर के महीने में कोरोना की दो वैक्सीन को एमर्जेंसी अप्रूवल मिल गया था। लेकिन देश में वैक्सीनेशन की शुरुआत काफी माध्यम गई से हुई। पिछले हफ्ते प्रतिदिन 1 मिलियन वैक्सीन के शॉट दिए गए।

वही मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा था कि उनकी सरकार का लक्ष्य है कि शासन में आने के पहले 100 दिन में 10 करोड़ लोगों को वैक्सीन मुहैया करायी जाएगी। यह बयान सोमवार को बाइडन ने दिया था। उन्होंने कहा था कि, अमेरिका में जल्द ही 15 लाख अमेरिकी लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन लगायी जाएगी।

आपको बता दे कि, दिसंबर में जब हैरिस को पहला डोज लगा था तब उप राष्ट्रपति ने कहा था कि “आज मुझे कोविड-19 वैक्सीन लग गई है। मैं हमारे फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कर्मचारियों, वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं की आभारी हूं जिन्होंने इस पल को संभव बनाया। जब आप वैक्सीन लेने में सक्षम हों, तो इसे जरूर लगवाएं. ये जान बचाने के लिए आवश्यक है।”