अवकाश के दिन काम करने पर छलका IAS का दर्द

Share on:

इंदौर : सरकारी अफसरों और कर्मचारियों को अवकाश के दिन काम पर बुलाने को लेकर आईएएस अदिति गर्ग का दर्द सामने आया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए इस दर्द को न सिर्फ बयां किया, बल्कि सलाह भी दी। उन्होंने लिखा- यदि काम में क्वालिटी चाहिए तो हमें लोगों के निजी समय का सम्मान करना ही होगा।

इंदौर में बतौर स्मार्ट सिटी सीईओ पदस्थ 2015 बैच की आईएएस अफसर अदिति गर्ग ने बीते दिनों किए अपने ट्वीट में सरकारी सेवा में सप्ताहांत और अवकाश के दिनों में काम करने को अजीब सा रिवाज बताया है। उन्होंने कहा कि हमें प्रोफेशनल होने की जरूरत है। तभी हम कुशलता की अपेक्षा कर सकते हैं। उन्होंने लिखा कि इन दिनों स्टॉफ को छुट्टियों में काम करने के लिए बाध्य किया जाता है। इसके पीछे तर्क दिया जाता है कि काम तत्काल चाहिए या यह बहुत अनिवार्य है।

https://twitter.com/AditiGargIAS/status/1345633830019895297

रविवार को किया गया उनका यह ट्वीट अब वायरल हो रहा है अधिकतर अधिकारी-कर्मचारी समर्थन कर रहे हैं। लेकिन कोई खुल कर बोल नहीं रहा है। बता दें कि शनिवार को लोकसभा अध्यक्ष की पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन स्मार्ट सिटी के तहत गांधी हॉल के जीर्णोद्धार और बनाए जाने वाले कला संकुल की बिल्डिंग का काम देखने पहुंची थीं। इसके पहले दिसंबर के अंतिम रविवार को भी अधिकारी स्मार्ट सिटी के तहत बनाई जाने वाली सड़क के काम का निरीक्षण करने पहुंचे थे इस दौरान भी वो पूरे समय मौजूद थीं।

जुलाई में ही लौंटी है मातृत्व अवकाश से
अदिति गर्ग स्मार्ट सिटी कंपनी में पदस्थापना के कुछ समय बाद ही मातृत्व अवकाश पर चली गईं थीं। इसके बाद वे छह माह पूर्व वापस काम पर लौंटी हैं। कोरोना काल के दौरान और स्मार्ट सिटी के तहत किए जाने वाले कामों में अदिति गर्ग और कंपनी का स्टॉफ व्यस्त रहा है।