कलेक्टर ने किया रेत मंडी का दौरा, डबल चौकी पर लगेगा नाका

Share on:

इंदौर : नई रेत मंडी की व्यवस्थाओं व रेत एसोसिएशन के डबल चौकी पर नाका लगाए जाने के सुझाव को ले कर जिलाधीश श्री मनीष सिंह आज मंडी सचिव मनीष अजमेरा के आग्रह पर नई रेत मंडी पहुचे जंहा व्यापारियों से चर्चा कर कई महत्वपूर्ण आदेश जारी किए । इस अवसर पर एडिशनल कलेक्टर अभय बेडेकर , निगम आयुक्त देवेंद्र सिंह , एडिशनल एस पी कनकने , व माइनिंग अधिकारी , तहसीलदार , पटवारी आदि उपस्थित थे । इस अवसर पर रेत मंडी अध्यक्ष मोहन शर्मा , सचिव मनीष अजमेरा सहित व्यापारी उपस्थित थे।

बढ़िया कीमा , दूधिया पावर हाउस के सामने बन रही नई रेत मंडी की व्यवस्थाओं को ले कर कलेक्टर मनीष सिंह ने आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए । रेत व्यापारियों से चर्चा के दौरान एसोसिएशन के नाके लगाए जाने के सुझाव पर सहमति व्यक्त करते हुए एसोसिएशन के बताए स्थान डबल चौकी पर नाका लगाए जाने के निर्देश दिए । ओवरलोड रेत परिवहन व बिना रॉयल्टी परिवहन पर रोक लगाए जाने को ले कर नाके का सुझाव रेत एसोसिएशन द्वारा दिया गया था । कलेक्टर मनीष सिंह ने स्पष्ट किया कि रेत की गाड़ियों की चेकिंग केवल नाको पर ही होगी । कही भी रास्ते मे पुलिस , माइनिंग आदि गाड़ियों को चेकिंग के नाम पर नही रोकेंगे। ट्रालो द्वारा ओवर लोड रेत परिवहन किये जाने की शिकायत पर 12 टायरी व 14 टायरी ट्रालो के माइनिंग रजिस्ट्रेशन निरस्त किये जाने के आदेश माइनिंग विभाग को दिए।

व्यापारियों ने कलेक्टर को बताया कि कम्पनी बॉडी से ज्यादा बॉडी बनाकर ओवर लोड परिवहन होता है जिसे रोका जाए इस पर कलेक्टर ने कम्पनी बॉडी के अतिरिक्त बॉडी को कटवाए जाने की कार्यवाही के आदेश दिए । उल्लेखनीय है कि खनिज मंत्री से रेत व्यापारियों के मिलने के बाद 6 टायरी में 10 मीटर , 10 टायरी में 16 मीटर , 12 टायरी में 20 मीटर व 14 टायरी में 24 मीटर की मात्रा निर्धारित है। देवास जिले के ठेकेदार द्वारा ओवर लोड रेत दिए जाने की शिकायत भी की गई ।

कलेक्टर के दौरे व लिए गए निर्णयो से रेत व्यापारी उत्साहित नजर आए। कलेक्टर द्वारा लिए गए निर्णयो से शहर में बिना रॉयल्टी होने वाले अवैध परिवहन पर अंकुश लगेगा व ओवर लोड परिवहन भी रुकेगा। कलेक्टर ने स्पष्ट किया कि बिना रॉयल्टी की गाड़ीया राजसात की जाएगी ।