किसान आंदोलन: अन्ना हज़ारे का केंद्र को अल्टीमेटम, बोले- किसानों के समर्थन में आखिरी आंदोलन करूंगा

Share on:

मुंबई। राजधानी की बॉर्डर में डेट किसानों द्वारा किसान आंदोलन अभी भी जारी है। जिसके चलते अब सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने केंद्र सरकार को किसानों की मांग मानने को लेकर अल्टीमेटम दिया है। अन्ना हजारे ने कहा कि, किसानों की मांग नहीं मानी गई तो वो उनके समर्थन में अपना आखिरी आंदोलन करेंगे। बता दे कि, अन्ना हजारे ने पिछले गुरुवार को केंद्र सरकार को पत्र लिखकर किसानों की मांग मानने की अपील की थी। उन्होंने पत्र में लिखा था कि, अगर केंद्र सरकार किसानों की मांग नहीं मानेगी तो वह अपना जन आंदोलन शुरू करेंगे।

वही अन्ना हजारे के इस अल्टीमेटम के बाद सरकार हरकत में आई और अन्ना को समझाने के लिए बीजेपी के राज्यसभा सांसद भागवत कराड और महाराष्ट्र विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष हरीभाऊ बागडे को उनके गांव रालेगणसिद्धि भेजा। वही बीजेपी नेताओं से हुई बातचीत के दौरान अन्ना ने उन्हें किसानों को हो रही परेशानी और उनकी मांगों से रूबरू कराते हुए केंद्र सरकार से इस विषय में जल्द फैसला लेने के लिए आग्रह किया।

बीजेपी नेताओं ने अन्ना को विश्वास दिलाया है कि, वह जल्द उनके सवालों को केंद्र के मंत्रियों तक पहुंचा कर हल निकालने की कोशिश करेंगे। इसके लिए उन्होंने अन्ना से कुछ दिनों का वक्त भी मांगा है।

मालूम हो कि, केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले चार हफ्ते से ज्यादा से हजारों किसान दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं। उनकी सरकार से मांग है कि, तीनों कानूनों को केंद्र सरकार वापस ले।