CG Weather : बारिश का असर कम होते ही इतने डिग्री बढ़ा पारा, अब ये बन सकती है संभावना

Share on:

छत्‍तीसगढ़ राज्य में बीते दिनों से वर्षा का असर कम होने की वजह से गर्मी अपने तेवर दिखाने लग गई हैं। इससे प्रदेश भर के लोगो में तापमान की वजह से बेचेनी बढ़ रही हैं। मंगलवार को रायपुर में तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया था। जो सामान्य तापमान से अधिक है। वहीं प्रदेश के मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के विभिन्न इलाको में हल्की बारिश होगी। अब तक प्रदेश भर में 1030.8 मिमी वर्षा हो चुकि हैं। जो सामान्य से 12 फीसदी ज्यादा हैं।

Also Read : Indore : कलेक्टर मनीष सिंह ने नवाया खजराना गणेश को सिर, निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने भी लिया बप्पा का आशीर्वाद

बीते सोमवार की रात को प्रदेश के कई इलाको में बारिश हुई, लेकिन अगले ही दिन मंगलवार को राजपुर समेत प्रदेश के कई इलाको में तेज धूप होने के कारण उमस में बढ़ोतरी हुई, हालांकि प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा भी हुई। तखतपुर में पांच सेमी, दरभा-अंतागढ़-छिंदगढ़ में चार सेमी, कोटा-कटेकल्याण-मानपुर में तीन सेमी वर्षा रिकार्ड की गई। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अभी मौसम का रुख आने वाले दिनों में भी ऐसा ही बना रहेगा।

मौसम विभाग के विज्ञानी एचपी चंद्रा के मुताबिक, मानसून द्रोणिका हिमालय तराई में स्थित है। इसके प्रभाव से ही प्रदेश के विभिन्ना क्षेत्रों में बुधवार को हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।