राहुल का सरकार पर निशाना, बोले- चीन की रणनीति का मुकाबला प्रचार मीडिया से संभव नहीं

Share on:

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्वी लद्दाख में चीन की शरारतपूर्ण नीतियों का जवाब देने की एनडीए सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। दरअसल, डोकलाम में चीन की चाल से नये खतरे की आशंका से जुड़ी एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्वीटर के जरिये कहा कि, ‘चीन की भू-राजनीतिक रणनीति का मुकाबला प्रचार मुहिम वाली मीडिया रणनीति से नहीं किया जा सकता। ऐसा लगता है कि जो लोग भारत सरकार को चला रहे हैं, उनके दिमाग से यह सामान्य बात गायब है।’

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1330708584200474625?s=08

वही राहुल के इस सवाल के बाद कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि, भारत सरकार की चीन के मामलों में चुप्पी बहुत ही रहस्यमयी है। भूटान के क्षेत्र में डोकलाम से नौ किलोमीटर दूर चीन ने कुछ गांव बसा लिए हैं जो हमारे पूर्वोत्तर के राज्यों के लिए खतरा है। भूटान हमारा मित्र राष्ट्र है। हमें पूरी उम्मीद है कि सरकार उन संबंधों को दरकिनार नहीं करेगी और ऐसे कदम उठाएगी कि हम एक और मित्र देश को खोने से बच जाएं।

उन्होंने कहा कि, हम यह भी जानना चाहते हैं कि विदेश नीति के मामलों में खासतौर पर चीन जैसे संवेदनशील मसले पर इस सरकार में किसकी सुनी जा रही है?