पाकिस्तान की गोलाबारी में शहीद हुए सैनिक की अंतिम यात्रा में नम हुई हजारों आंखे

Share on:

नई दिल्ली। हाल ही में हुए जम्मू-कश्मीर के उरी में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी के दौरान शहीद हुए हराधन चंद्र रॉय शहीद हो गए। सोमवार को उनका पार्थिव शरीर असम के धुबरी जिले में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। जिले के बिलासीपारा सब डिविजीन में फुटुकिबारी मेधिमारा गांव में गौरांगा नदी के तट पर रॉय का अंतिम संस्कार किया गया।

बता दे कि, रविवार को रॉय का पार्थिव शरीर गुवाहाटी लाया गया और सेना के बेस अस्पताल में रखा गया। वही, प्रदेश मुख्यमंत्री सरबानंद सोनोवाल ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। बाद में उनके पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव ले जाया गया। बता दे कि, खाद्य और आपूर्ति मंत्री फणिभूषण चौधरी, समाज कल्याण मंत्री प्रमिला रानी ब्रह्मा, BJP के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास और जिले के अधिकारियों ने सैनिक को अंतिम श्रद्धांजलि दी। इस दौरान हजारों लोग उपस्थित थे और सभी ने नम आंखों से सैनिक को विदाई दी।

रॉय के परिवार में उनके माता-पिता, पत्नी और दो साल का एक बेटा है। शुक्रवार को रॉय पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी के दौरान उरी सेक्टर में शहीद हो गए थे। रविवार को सीएम ने घोषणा की थी कि राज्य सरकार रॉय के परिवार को 20 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देगी।