वियना आतंकवादी हमला पर बोले पीएम मोदी, कहा- भारत दुख की इस घड़ी में ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है

Share on:

नई दिल्ली। मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में हुए आतंकवादी हमले से दुखी हैं और भारत दुख की इस घड़ी में ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है। वही, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वियना में लॉकडाउन लागू होने से पहले गोलीबारी की एक घटना में एक हमलावर सहित पांच लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए।

मीडिया की खबरों के मुताबिक, ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबस्टियन कुर्ज ने इसे ”एक इस्लामी आतंकवादी हमला” करार दिया। वही, आस्ट्रिया के दूतावास ने कहा कि, ”ऐहतियाती कदम” के तौर पर दूतावास 11 नवम्बर तक आम लोगों के लिए बंद रहेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि, ”वियना में कायराना आतंकी हमले से स्तब्ध और दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में भारत, ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है। मेरी संवेदनाएं पीड़ितों और उनके परिजनों के साथ हैं।”

वही, पीएम के ट्वीट का जवाब देते हुए, ऑस्ट्रिया के चांसलर कुर्ज ने कहा कि, ”आपकी एकजुटता और समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। इस कठिन समय में यह हमारे लिए बहुत मायने रखता है। ऑस्ट्रिया आतंक के ऐसे भयावह कृत्यों से भयभीत नहीं होगा।” उन्होंने कहा कि, ”एकसाथ मिलकर हम अपने खुले समाज और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करेंगे।