भोपाल : धर्म की जंजीरें तोड़ DIG इरशाद वली ने किया शस्त्र पूजन, पेश की अनूठी मिसाल

Share on:

भोपाल : देशभर में धूम-धाम के साथ विजयादशमी के महापर्व को लोगों ने मनाया. कहीं-कहीं दशहरा कल भी मनाया गया जबकि, कहीं स्थानों पर आज भी विजयादशमी की धूम है. बुराई पर अच्छाई की जीत के इस पर्व पर देशभर में शस्त्र पूजन का भी विशेष महत्त्व है. लोग अपने घरों में दफ्तरों में इस दिन अपनी रक्षा करने वाले शस्त्रों का देवताओं की भांति पूजन करते हैं. यूं तो देशभर में करोड़ों लोगों और कई बड़ी हस्तियों ने विजयादशमी के विशेष अवसर पर शस्त्र की पूजा की है, लेकिन भोपाल के डीआईजी इरशाद वली ने एक अनूठी और अनोखी मिसाल पेश की है.

सोमवार को डीआईजी इरशाद वली ने भी नेहरू नगर पुलिस लाइन में शस्त्र पूजन किया. इस दौरान पुलिस के अन्य जवान भी मौजूद रहें. ख़ास बात यह रही कि इरशाद इस दौरान पारंपरिक पगड़ी और परिधान में नजर आए. उन्होंने पूरे विधि-विधान और आस्था के साथ शस्त्र पूजन की परंपरा का निर्वहन किया.

बता दें कि पहला अवसर था जब इस सादगी के साथ प्रदेश की राजधानी के नेहरू नगर स्थित पुलिस लाइन में इस परंपरा को पूर्ण किया गया हो. कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम स्थल पर अधिक संख्या में पुलिस के जवान मौजूद नहीं थे. इरशाद के अलावा एसपी और एएसपी और कुछ आला अधिकारी सहित 50 पुलिसकर्मी ने ही इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया. शस्त्र पूजन के बाद डीआईजी वली ने हर्ष फायरिंग भी की.