बिहार चुनाव : BJP की तीसरे चरण की लिस्ट जारी, इन 35 नामों पर लगी मुहर

Share on:

पटना : भारतीय जनता पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए अपने प्रत्याशियों के दो चरणों के नाम का ऐलान करने के बाद अब तीसरे एवं अंतिम चरण के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान भी कर दिया है. तीसरे चरण के लिए भाजपा द्वारा कुल 35 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा का ऐलान किया गया है.

भाजपा ने रामनगर, नरकटियागंज, बाघा, ढाका, रीगा, परिहार, बेनीपट्टी, खजौली छातापुर, नरपतगंज, किशनगंज, जोकीहाट सहित 35 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम जारी किए है. इनमें राम सिंह, विनय बिहारी, प्रमोद सिन्हा, पवन जायसवाल, अनिल राम, विनोद नारायण, हरिभूषण ठाकुर, रणजीत यादव, विजय मंडल, निशा सिंघ, जयप्रकाश यादव आदि को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है.

https://twitter.com/BJP4Bihar/status/1316343988085907456

वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए इस बार का बिहार चुनाव अनेक बदलावों के साथ सम्पन्न होगा. इस दौरान सरकारी दिशा-निर्देशों का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा. बता दें कि बिहार चुनाव के लिए 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को कुल तीन चरों में वोट डाले जाएंगे. वहीं सरकार किसकी बनेगी इसका निर्णय 10 नवंबर को होगा.

भाजपा 110 तो JDU 115 सीटों पर लड़ रही चुनाव…

बता दें कि जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में मिलकर चुनाव लड़ रही है. जहां JDU ने अपने पास 122 सीटें रखीं है और उसने इसमें से 7 सीट जीतन राम माझी की पार्टी को देने का फैसला लिया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी के कोटे में 121 सीटें आई है. जहां भाजपा अपने कोटे की 10 सीट विकासशील इंसाफ़ पार्टी को देगी. इस तरह से JDU 115 और बीजेपी 110 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी.