MP : आज विधानसभा का एक दिवसीय सत्र, शुरुआत से पहले ही कांग्रेस विधायक का धरना

Share on:

भोपाल। कोरोना संकट के बीच आज सोमवार को मध्य प्रदेश का एक दिवसीय विधानसभा सत्र शुरू होगा। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए इस बार सदन में सिर्फ 61 विधायक मौजूद रहेंगे। इसके अलावा बाकी के 145 विधायक ऑनलाइन सत्र में जुड़ेंगे।

सत्र से पहले विधानसभा के हर कर्मचारी और अधिकारी का कोरोना टेस्ट पहले ही किया जा चुका है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस सत्र में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित केवल 17 मंत्री उपस्थित रहेंगे। बताया जा रहा है कि मंत्रियों सहित पक्ष-विपक्ष के 61 सदस्यों के बैठने की व्यवस्था सदन में की गई है।

इनमें पहले पक्ष-विपक्ष के कुल 58 नाम थे, रविवार को इसमें बसपा की एक अन्य विधायक व तीन निर्दलीय विधायकों के नाम और जुड़ गए। गौरतलब है कि अब तक मंत्री-विधायकों को मिलाकर 44 सदस्य कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। इस बैठक में सदन में बीते दिनों आए 6 अध्यादेश रखे जाएंगे। वहीं विधानसभा सत्र से पहले कांग्रेस की एक विधायक धरने पर बैठ गईं।

वे गांधीगीरी दिखाते हुए विधानसभा परिसर में स्थापित गांधी की प्रतिमा के नीचे बैठी हैं। नरसिंहपुर के गाडरवारा से विधायक सुनीता पटेल ने जिले के एएसपी राजेश तिवारी के खिलाफ मोर्चा खोला है। इधर, विधानसभा के सत्र में निश्चित संख्या विधानसभा सदस्य फिजिकली उपस्थित होंगे।