प्रधानमंत्री से बोली 8 साल की आहना, आप लोकसभा में नौकरी करते हो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को 8 साल की बच्ची से मिलकर उस समय चौंक गए, जब बच्ची ने उनसे कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को 8 साल की बच्ची से मिलकर उस समय चौंक गए, जब बच्ची ने उनसे कहा- मैं आपको जानती हूं, आप लोकसभा टीवी में नौकरी करते हैं। दरअसल मध्यप्रदेश के उज्जैन से सांसद अनिल फिरोजिया अपने परिवार को मोदी से मिलवाने संसद भवन ले गए थे, उस दौरान उनकी बेटी आहना भी साथ थी।

आहना के लिए दिन खास हो गया। वह पहली बार PM से मिल रही थी। PM ने बच्ची से बातचीत भी की। PM ने सांसद फिरोजिया की बेटी आहना से पूछा- क्या तुम जानती हो मैं कौन हूं? इस पर बच्ची ने कहा -हां, आप मोदीजी हैं। मैंने आपको टीवी पर देखा है और आप लोकसभा टीवी में काम करते हैं। इस पर वहां मौजूद सभी लोग हंस पड़े। PM ने उसे चॉकलेट्स भी दीं।उज्जैन के सांसद अनिल फिरोजिया तब चर्चा में आए थे, जब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उन्हें वजन घटाने की चुनौती दी थी। उन्होंने था कि अनिल आप जितने किलो वजन कम करेंगे, उतने हजार करोड़ रुपए आपके संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए जारी किए जाएंगे। इस पर अनिल ने 16 किलो वजन घटाया है। उन्हें गडकरी से 16 हजार करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है।

Also Read – देश में मानसून का कहर जारी, जम्मू – कश्मीर में बादल फटने से हालत खराब मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

इसी साल 24 फरवरी को केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी उज्जैन आए थे। यहां एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने स्थानीय सांसद अनिल फिरोजिया को अपना वजन कम करने की सलाह दी थी। फिरोजिया ने भी चैलेंज स्वीकारा और बीते तीन महीने में करीब 16 किलो वजन कम कर लिया। उनकी वर्कआउट की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।सांसद अनिल फिरोजिया ने बताया, ‘गडकरी जी के कहने के बाद मैंने प्रण लिया था कि शहर के विकास और खुद की सेहत के लिए जो भी करना पड़ेगा, मैं जरूर करूंगा। अपना वजन कम करने के लिए मैं रोजाना सुबह 8 किमी पैदल चलकर घर के गार्डन में जमकर पसीना बहाता हूं। अपने खान-पान पर विशेष ध्यान रखते हुए रोजाना खाने में सिर्फ एक रोटी और सलाद लेता हूं।’ 130 किलो के सांसद अब 114 किलो के हो चुके हैं, हालांकि उनका कहना है कि 100 किलो के अंदर वजन आते ही वे गडकरी जी से मिलने जाएंगे।