Homeदेशमध्यप्रदेश का 66वां स्थापना दिवस आज, इस कार्यक्रम में सिंगर मोहित चौहान...

मध्यप्रदेश का 66वां स्थापना दिवस आज, इस कार्यक्रम में सिंगर मोहित चौहान करेंगे परफॉर्म

मध्य प्रदेश के 66वें स्थापना दिवस (66th foundation day of Madhya Pradesh) के अवसर आज कई कार्यक्रम होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि इस बार स्थापना दिवस को आत्म-निर्भर मध्य प्रदेश की थीम पर मनाया जाएगा।

मध्य प्रदेश के 66वें स्थापना दिवस (66th foundation day of Madhya Pradesh) के अवसर आज कई कार्यक्रम होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि इस बार स्थापना दिवस को आत्म-निर्भर मध्य प्रदेश की थीम पर मनाया जाएगा। ऐसे में सिंगर मोहित चौहान भोपाल में कार्यक्रम में प्रस्तुति देंगे। जानकारी के मुताबिक, इस कार्यक्रमों का लाइव प्रसारण शाम 6.30 बजे से सीएम मध्यप्रदेश, जनसंपर्कएमपी और कल्चर डिपार्टमेंट के फेसबुक, टि्वटर सहित सभी संबंधित चैनलों पर किया जाएगा।

इसके अलावा आज मध्यप्रदेश के 66वें स्थापना दिवस पर सीएम शिवराज ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों को बधाई दी है। बता दे, राज्य स्तर पर “मध्यप्रदेश उत्सव” का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में लाल परेड ग्राउंड पर शाम 6:30 बजे से किया जाएगा। इसके अलावा आत्म-निर्भर मध्य प्रदेश की थीम पर आयोजित इस कार्यक्रम में दिल्ली की प्रसिद्ध कोरियोग्राफर मैत्री पहाड़ी के निर्देशन में कार्यक्रम होगा।

ऐसे में इसमें उनके करीब 275 साथी कलाकार नृत्य-नाट्य प्रस्तुत करेंगे। साथ ही ये कार्यक्रम लाइट एंड शो के फॉर्मेट में करीब 50 मिनट तक होगा। जानकारी के मुताबिक, कार्यक्रम में वीवीआईपी लाल परेड ग्राउंड के सत्कार द्वार से आ-जा सकेंगे, वीआईपी के लिए सत्कार द्वार और आईटीआई द्वार की व्यवस्था की गई है। वहीं आम आदमी विजय द्वार से आ-जा सकेंगे। कार्यक्रमों में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करना होगा।

सीएम ने किया ट्वीट –

सीएम ने ट्वीट कर लिखा है कि ‘मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस की सभी भाइयों-बहनों व भांजे-भांजियों को हार्दिक बधाई। हमारा प्राणों से प्यारा प्रदेश विकास पथ पर तीव्रतम गति से गतिमान हो, हम सब मिलकर प्रदेश की प्रगति और उन्नति में योगदान दें। आइये, नवनिर्माण में जुट जायें।

इसके अलावा उपचुनाव वाले जिलों को छोड़कर सभी जिलों में बड़े स्तर पर कार्यक्रम होंगे। मुख्य रूप से आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के लिए जनभागीदारी अभियान पर केंद्रित गायन, वादन, नृत्य, वाद-विवाद प्रतियोगिता, मैराथन दौड़, रैली, प्रभात फेरी आदि आयोजित किए जाएंगे। प्रमुख शासकीय भवनों और ऐतिहासिक इमारतों को सोमवार रात लाइट से रोशन किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular