Breaking News

इस बच्चे ने 2 घंटे में 3000 पुशअप्स लगाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, वीडियो वायरल

Posted on: 12 Jul 2019 11:02 by Ayushi Jain
इस बच्चे ने 2 घंटे में 3000 पुशअप्स लगाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, वीडियो वायरल

अगर हम आपसे कहें की 6 साल के इस बच्चे ने इनाम में मर्सिडीस कार जीत ली है तो आप इस बात पर यकीन नहीं करेंगे लेकिन यह बात एकदम सच हैं। आपको बता दे कि एक 6 साल का बच्चा जो मात्र 2 घंटे में 3000 पुशअप्स लगा सकता है। जी हां इस बच्चे का नाम राखीम कुरायेव है और ये सिर्फ 6 साल का हैं। राखीम कुरायेव चेचेन्या का रहने वाला है और अब तक ये 6 वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ चुका है।

2 क्लास में पढ़ने वाले राखिम ने 2 घंटे 10 मिनट 57 सेकंड में 3202 पुशअप्स लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है। इतना ही नहीं रूस के रहने वाले इस लड़के ने एक बार में 3270 पुश-अप्‍स करके अपने परिवार के लिए एक आलीशान घर जीत लिया है। उसकी फिटनेस से प्रभावित होकर स्‍पोर्ट्स क्‍लब ने उसके घरवालों के लिए एक पूरा का पूरा अपार्टमेंट गिफ्ट कर दिया। इस बात पर यकीन कर पाना मुश्किल है की 6 साल का बच्चा ऐसे कैसे कर सकता है ये ना मुमकिन है लेकिन इस बच्चे ने सबको गलत साबित कर दिया।

इस बच्चे ने 2 घंटे 25 मिनट में 4105 पुशअप लगाए थे। मगर वीडियो फुटेज में समस्या होने के कारण उसे गिना नहीं जा सका था। राखिम को इनाम में 26 लाख की मर्सिडीज कार दी गई है। उसे यह इनाम रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के करीबी लेफ्टिनेंट ने दिया है। इस वीडियो में देखिए कैसे एक छह साल का बच्‍चा लगातार पुश-अप्‍स कर रहा है, जो कि अच्‍छे से अच्‍छे फिटनेस एक्‍सपर्ट के लिए करना आसान नहीं है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com