इंदौर में दौड़ी 3 करोड़ की सुपर कार, खासियत जान चौंक जाएंगे

यह कार बहुत सारे फीचर से लैस है. वैसे तो इस कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 146 एमएम है लेकिन एक बटन दबा देने भर से यह 40 एमएम बढ़कर सीधा 185 हो जाता है. शहर के उद्योगपति संस्कार दरयानी ने खरीदा है.

इंदौर। अपनी स्पीड, स्टाइल और परफॉर्मेंस के लिए दुनिया भर में पहचाने जाने वाली जर्मनी की फेमस लग्जरी सुपर कार आज इंदौर की सड़कों पर दौड़ी. शहर के युवा उद्योगपति ने तीन करोड़ रुपए में इस शानदार कार को खरीदा है. पोर्शे की इलेक्ट्रिक सुपर स्पोर्ट कार टायकन टर्बो- S मात्र 2.6 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेती है. इस कार की बैटरी को एक बार चार्ज करने पर यह 484 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है. यह सुपर कार भारत की दूसरी और मध्य प्रदेश की पहली कार्बन फाइबर और जेड ब्लैक कलर कॉन्बिनेशन की इलेक्ट्रिक कार है.

यह कार बहुत सारे फीचर से लैस है. वैसे तो इस कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 146 एमएम है लेकिन एक बटन दबा देने भर से यह 40 एमएम बढ़कर सीधा 185 हो जाता है. शहर के उद्योगपति संस्कार दरयानी ने खरीदा है. उन्होंने बताया कि 30 की स्पीड में भी इस कार का ग्राउंड क्लीयरेंस बढ़ाया जा सकता है. महज 4 घंटे में इसकी बैटरी पूरी तरह चार्ज हो जाती है. इस कार को लेकर तो कंपनी की ओर से यह दावा भी किया गया है कि अगर इसे फास्ट चार्जर से चार्ज किया जाए तो 23 मिनट में ये 5 से 80 फीसदी चार्ज हो सकती है.

Must Read- Google Maps में आया शानदार फीचर, बचेगा आपका पैसा

कार में लगा 40 लाख का इंटीरियर

कार्बन फाइबर से बनाए गए इस कार के इंटीरियर को बनाने में 40 लाख रुपए लगे हैं. कार का म्यूजिक सिस्टम 7 लाख रुपए का है, 10.9 इंच का ट्रिपल टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी इसमें लगा हुआ है. स्पेशल कार के लिए आरटीओ से विशेष नंबर 0001 भी खरीदा गया है.

255 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ी कार

सुपर कार को जब पीथमपुर नेट्रैक्स पर चलाया गया तो यह 2.6 सेकंड में ही 0 से 100 की रफ्तार पर पहुंच गई. देखते ही देखते यह कार 255 किलोमीटर की रफ्तार से नेट्रैक्स पर दौड़ रही थी. मोड़ पर भी इस कार की स्पीड 200 से ज्यादा थी.

विशेष आर्डर पर बनी कार

इस सुपर कार को स्पेशल ऑर्डर पर तैयार किया गया है. इसमें इंटीरियर एक्सटीरियर बनाने के लिए मशीनों का इस्तेमाल नहीं किया गया है बल्कि इसे इंसानों ने हाथ से तैयार किया है. बुकिंग के 8 महीने बाद यह कार डिलीवर की गई है.

यह है खासियत

कार 2.6 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा और 5 सेकंड में 200 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पर पहुंच जाती है.

93.4 केवी-एच की लिथियम आयन बैटरी लगी है जो 761 पी एस पावर जनरेट कर सकती है.

इस प्रकार की टॉप स्पीड 266 किलोमीटर प्रतिघंटा है.