क्रिकेटर रवींद्र जडेजा, पूनम यादव सहित 19 खिलाड़ी अर्जुन रत्न से होंगे सम्मानित

0
104

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और महिला क्रिकेटर पूनम यादव को इस साल के अर्जुन अवार्ड से नवाजा जाएगां बता दे कि इस साल के अर्जुन पुरस्कारों के लिए 19 एथलीटों का चयन किया गया है। बीसीसीआई की ओर से इस अवार्ड के लिए चार ना भेजे गए थे। जिसमें रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और पूनम यादव के नाम शामिल हैं।

इसके अलावा पैरा-एथलीट दीपा मलिक और रेसलर बजरंग पुनिया को देश का सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न से नवाजा जाएगा। बता दे कि खेल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलोड़ियों को ये सम्मान दिया जाता है। जिसके लिए अलग-अलग खेल बोर्ड द्वारा खिलाड़ियों के नाम खेल मंत्रालय को भेजे जाते हैं।़

मालूम हो इन बोर्डो द्वारा जिन खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश होती है। उन्ही में से अधिकतर को ये अवार्ड दिए जाते हैं। अर्जुन अवार्ड की शुरूआत 1961 से की गई थी। इस अवार्ड के तहत विजेता को निशाना लगाते अर्जुन की मूर्ति के साथ ही 5 लाख रुपये दिए जाते हैं। गौरतलब है कि रविन्द्र जडेजा ने क्रिकेट के तीनों फाॅर्मेटों में शानदार प्रदर्शन किया है।

हाल ही में हुए विश्व कप केे सेमीफायनल में उन्होने 59 गेंद पर 77 रन बनाए थे। हांलाकि इसके बावजूद भी भारत को 18 रनों से मुकाबला गंवाना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here