धारा 370 हटने के 16 दिन बाद कश्मीर में पहला एनकाउंटर, घाटी में चलीं गोलियां

0
66
Jammu-kashmir-baramulla

जम्मू-कश्मीर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, यहां सुरक्षाबलों और आतंकियों में जमकर मुठभेड़ हुई है. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को हर तरफ से घेर लिया है. बताया जा रहा है कि धारा 370 हटने के बाद यह पहला एनकाउंटर है. यानी कि कश्मीर में 16 दिन बाद गोलियां चलीं हैं. ख़बरों के मुताबिक, एनकाउंटर की खबर कश्मीर के बारामूला से आई है. सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया लिया है और आतंकियों को जवाब दे रही है. पुलिस को शक है कि घटनास्थल पर दो से तीन आतंकी छुपे हुए हो सकते हैं.

जम्मू-कश्मीर में लागू धारा 144 के बीच भारतीय सेना, वायु सेना और सुरक्षा बलों को हाईअलर्ट पर रहने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं. दरअसल, ये निर्देश पाकिस्तान में चल रही गतिविधियों को देखकर उठाए गए हैं. ख़बरों के मुताबिक, पाक समर्थित आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में हमला कर सरते हैं, ताकि वहां पर अव्यवस्था फैलाई जा सके.

गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बिविआर ने प्रेस कांफ्रेंस कर घाटी के हालातों की जानकारी देते हुए बताया था कि सरकार को कुछ निश्चित कदम उठाने की आवश्यकता थी. इस वजह से प्रतिबंध लगाए गए। उन्होंने कहा, “हमारे पास महत्वपूर्ण विश्वसनीय इनपुट थे कि आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में हमले करने की योजना बना रहे हैं. परिणाम स्वरूप उठाए गए कदमों में लोगों की आवाजाही और दूरसंचार कनेक्टिविटी पर प्रतिबंध लगाए गए थे। साथ ही सभाएं करने, स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने के प्रतिबंध शामिल थे.”

मुख्य सचिव ने आगे कहा कि, “कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए कानून के प्रावधानों के अनुसार लोगों के लिए प्रतिबंध किए गए थे।” उन्होंने कहा कि, “सप्ताह के अंत तक घाटी में स्कूल खोले जाएंगे। सरकारी कार्यालयों में आज से कामकाज शुरू हो गया है। दूरसंचार कनेक्टिविटी धीरे-धीरे शुरू की जाएगी और चरणबद्ध तरीके से बहाल किया जाएगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here