Loksabha Election 2019: मोदी के सामने…102

0
57
narendra modi

वाराणसी। लोकसभा चुनाव के लिए पर्चा दाखिल करने के आखिरी दिन 71 और उम्मीदवारों ने नाम दाखिल किया। कुल 102 उम्मीदवार मैदान में हैं। यदि सभी के पर्चे सही पाए गए और ज्यादा नाम वापसी नहीं हुई तो वोट डालने में दिक्कत आएगी कि बहुत ज्यादा ईवीएम लगाना पड़ सकती हैं।

मोदी के खिलाफ जबलपुर के रामकुमार जायसवाल, भरत सेन एडवोकेट भी मैदान में हैं। इसके अलावा बड़ी संख्या में किसान और कई प्रदेशों के लोगों ने भी पर्चे दाखिल किए हैं। समाजवादी पार्टी ने पूर्व घोषित उम्मीदवार शालिनी यादव का टिकट काट कर सेना में खराब खाने की शिकायत कर बर्खास्त हुए तेज बहादुर यादव को मैदान में उतारा है। यहां तीन बड़े चेहरों में वोटों का बंटवारा होगा। कांग्रेस ने पिछले हारे अजय राय पर ही भरोसा जताया है।

मोदी ने भरा नामांकन

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 अप्रैल को वाराणसी से एक बार फिर अपना नाआंकन भरा है। इस दौरान उनके साथ यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय मौजूद थे। नामांकन भरने के एक दिन पहले उन्होंने काशी में भव्य रोड शो किया था। मोदी के रोड शो के दौरान पूरा काशी मोदीमय हो गया था। रोड शो के बाद मोदी ने गंगा आरती भी की थी. गंगा आरती के दौरान मोदी मंत्र मुग्ध नजर आए।

कांग्रेस के अजय राय मैदान में

कांग्रेस ने वाराणसी ने अजय राय को मैदान में उतारा है. कांग्रेस के इस फैसले के बाद भाजपा को एक बार फिर हमलावर होने का मौका मिल गया। प्रियंका के चुनाव नहीं लड़ने को लेकर कई तरह से सवाल उठने लगे थे। गौरतलब है कि पिछले काफी समय से अटकलें लगाई जा रही थी कि प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ सकती है। कई बार प्रियंका गांधी ने भी मजाकिया अंदाज में अपने कार्यकर्ताओं से कहा था कि वाराणसी से लड़ जाऊं क्या?

प्रियंका को लेकर लगे जा रहे थे कयास

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के राजनीति में आने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि प्रियंका गांधी वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दे सकती है। इन अटकलों पर उस समय विराम लग गया जब कांग्रेस ने वाराणसी से अजय राय को टिकट दे दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here