1 January 2022: नए साल के पहले दिन इन राशिवालों की चमकेगी किस्मत, पढ़े राशिफल

rashi

मेष :-  कामकाज में सफलता मिलेगी। आपके द्वारा यात्राएं होंगी। आप धर्म-कर्म के कार्यो में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। परिवार के लोगों के साथ अनबन होगी। शत्रुओं से हानि हो सकती है। मानसिक तनाव बनेगा। मन गलत कार्य की तरफ़ आकर्षित हो सकता है। स्वभाव में गुस्से की मात्रा बढ़ेगी।

वृषभ :- आपके मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अचानक धन लाभ होगा। लोगों के साथ मधुर संबंध बनेंगे। मन में नवीनतम वस्तु के बारे में जानने की इच्छा जागृत होगी। यात्राएं करने के अवसर प्राप्त होंगे। परिवार के लोगों का अच्छा साथ प्राप्त होगा। परिवार के किसी सदस्य के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते है। कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती है।

मिथुन :-  भाग्य आपका पूरी तरह से साथ देगा। वार्तालाप की निपणुता और अपनी व्यवहार कुशलता से आप अपने बिगड़े हुए कामों को भी आसानी से पूरा कर सकेंगे। स्वभाव में गुस्से की अधिकता बढ़ेगी। यात्रा करने के अवसर प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य खराब रहेगा। आपके साथ किसी प्रकार का धोखा हो सकता है।

कर्क :- घर-परिवार में आनंदमयी वातावरण देखने को मिलेगा। शत्रु वर्ग पर विजय मिलेगी। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। स्वभाव में जिद्दीपन देखने को मिलेगा। अहंकार की भावना में वृद्धि होगी। किसी के साथ बेवजह विवाद न करें अन्यथा किसी बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह :- आपको परिवार का उत्तम सुख मिलेगा। शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। समाज में आपका मान-सम्मान बढेगा। आप धार्मिक कार्य में हिस्सा लेंगे। किसी मुसीबत में फंस सकते है। मन में क्रोध उत्पन्न होगा। आपके ऊपर झूठे आरोप लगने की संभावना है। शरीर में आलस्य एवं चिड़चिड़ापन बढ़ सकता है। मित्रों की तरफ से परेशानी मिल सकती है।

कन्या :- आज मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। वाहन का सुख मिलेगा। मेहनत और भाग्य का उत्तम सहयोग प्राप्त होगा। आप अपनी योग्यता के आधार पर शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे। शरीर में आलस्य देखने को मिलेगा। कामकाज में सफलता मिलेगी।

तुला :- परिवार के सदस्यों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी। यात्राओं के अवसर प्राप्त होंगे। दिमागी शक्ति में वृद्धि देखने को मिलेगी। आपका स्वास्थ्य खराब होगा। मन में अजीब सा भय बना रहेगा। किसी प्रकार की चिंता आपको मानसिक रूप से परेशान कर सकती है।

वृश्चिक :- देश-विदेश से आज शुभ समाचार मिल सकते है। नवीन वस्तुओं के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। आग से सावधानी बरतें। क्रोध बढ़ेगा। आपके खर्चो में वृद्धि देखने को मिलेगी। मित्रों के साथ अनबन हो सकती है।

धनु :- परिवार से मिलने वाले सुख एवं सहयोग में वृद्धि होगी। मित्र वर्ग का अच्छा साथ मिलेगा। यात्राओं पर जा सकते है। कामकाज में लाभ होगा। परिवार में किसी सदस्य को चोट लग सकती है। शिक्षा में मन नहीं लगेगा। मानसिक तनाव बढ़ेगा।

मकर :-  ईश्वर तथा धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी। आप प्रतिभाशाली व्यक्तित्व होंगे। आपको शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। आप विरोधी वर्ग को परास्त करने में कामयाब होंगे। किसी बाहरी व्यक्ति के साथ विवाद हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य के साथ वैचारिक मतभेद होंगे। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी।

कुंभ :- कोई शुभ समाचार मिल सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कामकाज में लाभ होगा। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। सफल यात्राएं होंगी। कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती है। मन में नकारात्मक विचार उत्पन्न होंगे। क्रोध की मात्रा बढ़ेगी। शरीर में आलस्य बढ़ेगा।

मीन :- आपका धार्मिक कार्यों के प्रति झुकाव बना रहेगा। आपको परिवार का सहयोग मिलेगा। सुखद समाचारों की प्रधानता बनी रहेगी। कामकाज में बरकत होगी। नये-नये लोगों के साथ मित्रता कायम होगी। परिवार में किसी का स्वास्थ खराब रहेगा। धन के नुकसान हो सकते है।

पंडित राज रामचंद शास्त्री

नोट : हमारे द्वारा भेजी गई राशिफल में और आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडितजी या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।