बिल गेट्स से भी अमीर है ये शख्स, खरीद सकता है भारत के 27 राज्य

0
21

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में अब तक माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स का नाम सबसे उपर आता था। कई वर्षो से लगातार इस लिस्ट में वह पहले स्थान पर रहे है। लेकिन अब ये रिकॉर्ड टूट चूका है। बिल गेट्स इ जगह अब किसी और ने ले ली है। इस लिस्ट में ई-कॉमर्स कंपनी के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजॉस ने पहले स्थान पर जगह बना ली है।

फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐमजॉन के शेयरों में 2 फीसदी की बढ़ोतरी से बेजॉस की कुल संपत्ति में 90 करोड़ डॉलर का इजाफा हुआ और वह दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। उनकी संपत्ति बढ़कर 90.6 अरब डॉलर हो गई है, जो कि बिल गेट्स की संपत्ति (90.1 अरब डॉलर) से कुछ अधिक है। राज्यों के सकल घरेलू उत्पाद के हिसाब से दुनिया के सबसे रईस लोगों में शामिल बिल गेट्स और बेजॉस 27 राज्य खरीद सकते हैं।

बिल गेट्स और बेजॉस के बाद बेर्कशायर हाथवे के मालिक वॉलेन बफेट का नाम शामिल है। जिनकी वर्तमान नेट वर्थ 80.6 बिलियन डॉलर है.उसके बाद पांचवे स्थान पर फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग का नाम शामिल है. जिनकी नेट वर्थ 73.8 बिलियन डॉलर है। वहीं भारतीयों में मुकेश अंबानी सबसे अमीर व्यक्ति हैं, जिनकी संपत्ति 41.1 बिलियन डॉलर है और वो विश्व स्तर पर 18वें स्थान पर हैं।

Save

Save

Save

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here