Breaking News

बच्चों की डाइट में शामिल करें ये 5 जूस दिमाग होगा तेज

Posted on: 10 Sep 2017 10:15 by Ghamasan India
बच्चों की डाइट में शामिल करें ये 5 जूस दिमाग होगा तेज

नई दिल्ली :आपका बच्चा पढ़ाई में कहीं पीछे छूट रहा है।आप भी अपने बच्चे को स्मार्ट बनाना चाहते हैं।ऐसे में यह पेरेंट्स की जिम्मेदारी बनती है। कि वो बच्चों के खाने-पीने का खास ख्याल रखें। पेरेंट्स को बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए डाइट में इन 5 जूसों को जरूर शामिल करना चाहिए।

बच्चों की डाइट में शामिल करें ये 5 जूस दिमाग होगा तेज..चुकंदर का जूसः यह जूस दिमाग तक जाने वाले रक्त प्रवाह को तेज करता है। साथ ही डिमेंश‍िया यानी मेमोरी लॉस से भी बचाता है।बच्चों की डाइट में शामिल करें ये 5 जूस दिमाग होगा तेज..

अनार का जूसः अनार में एंटी-ऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में होता है।बच्चों की डाइट में शामिल करें ये 5 जूस दिमाग होगा तेज..शोध के मुताबिक, यह ब्रेन सेल्स को डैमेज होने से बचाता है। इसमें ग्रीन टी से ज्यादा एंटी-ऑक्सीडेंट होता है।बच्चों की डाइट में शामिल करें ये 5 जूस दिमाग होगा तेज..टमाटर का जूसः टमाटर में विटामिन A ,D और C भारी मात्रा में होता है।इससे त्वचा में निखार तो आता ही है, साथ ही मेमोरी भी तेज होती है।बच्चों की डाइट में शामिल करें ये 5 जूस दिमाग होगा तेज..नारियल पानीः नारियल में भरपूर मात्रा में फैट मौजूद होता है। नारियल पानी दिमाग को तेज करने और फोकस बढ़ाने में मदद करता है।बच्चों की डाइट में शामिल करें ये 5 जूस दिमाग होगा तेज..

एलोवेरा जूसः B6 विटामिन से भरपूर एलोवेरा जूस आपके बच्चे की मेमोरी को तेज करने में मदद करता है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com