Breaking News

युवा शास्त्र : तकनीक के माध्यम से स्कूल- कॉलेज के विद्यार्थियों को मार्गदर्शन देने का अनूठा प्रयास | Yuva Shastra A unique effort to guide the school-college students through technology

Posted on: 08 Mar 2019 21:39 by mangleshwar singh
युवा शास्त्र : तकनीक के माध्यम से स्कूल- कॉलेज के विद्यार्थियों को मार्गदर्शन देने का अनूठा प्रयास | Yuva Shastra A unique effort to guide the school-college students through technology

युवा शास्त्र – तकनीक के माध्यम से स्कूल कॉलेज के विद्यार्थियों के साथ ही अपना करियर सही दिशा में बनाने में युवाओ को मार्गदर्शन देने का अनूठा प्रयास हैं. माननीय मंत्री द्वय श्री जीतू पटवारी जी और श्री तुलसी सिलावट जी के द्वारा इस एप्प को युवाओ को समर्पित किया जा रहा हैं।

इस एप्प के माध्यम से हर विद्यार्थी युवा अलग अलग विधाओं में महारथ रखने वाले अनुभवी स्थापित मेंटर्स से अपना सवाल पूछ कर मार्गदर्शन सकेंगे। इस्तेमाल में बहुत ही आसान ये युवा शास्त्र एप्प इंदौर जिला प्रशासन द्वारा अभी एंड्राइड प्लेटफार्म पर उपलब्ध कराया गया हैं। इसके उपयोग और युवाओ प्रतिक्रिया को देखते हुए जल्द ही इसे iphone के लिए भी उपलब्ध करवाया जाएगा।

शुरुवाती दौर में ही संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी, कलेक्टर लोकेश जाटव, निगम कमिश्नर आशीष सिंह, श्रीमती नेहा मीणा, आईआईएम इंदौर के डायरेक्टर श्री हिमांशु राय , NMIMS के डायरेक्टर डॉ. प्रदीप चांदे, इन्फोक्रैटस और सिटीजन कॉप के राकेश जैन, इम्पेटस के संजीव अग्रवाल, ख्यात क्रिकेटर अमय खुरासिया और कई अन्य मेंटर्स मार्गदर्शन इसमें उपलब्ध रहेगा।

लीगल केटेगरी के लिए उच्च न्यायालय के न्यायाधीश और ख्यात कुछ वकीलों के साथ ही जल्द लेखन प्रतिभा की सुविख्यात प्रतिभा श्री जावेद अख्तर साहब को भी मेंटर पेनल में जोड़ने का प्रयास किया जा रहा हैं। आने तकरीबन १०-११ विभन्न केटेगरी के स्थापित और ख्यात मेंटर्स को शामिल किया जाएगा।

युवाओ की जिज्ञासा को शांत करने और उन्हें उनकी रूचि और ज्ञान के हिसाब करियर करने में सीधे ऐसे विशिष्ट अनुभवी विशेषज्ञों का संपर्क निस्संदेह बहुत उपयोगी साबित होगा। इंदौर कलेक्टर श्री लोकेश जाटव की इस अनूठी सोच को मूर्त रूप देने में शहर के IT विशेषज्ञ राकेश जैन की भूमिका और सहयोग हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com