लखनऊ। उत्तरप्रदेश 2022 में विधानसभा चुनाव होने जा रहे है जिसके चलते बीजेपी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। वहीं अब यूपी की योगी सरकार ने प्रदेशवासियों को फ्री वाई-फाई देने का फैसला लिया है। बता दें कि, योगी सरकार की ओर से फ्री वाई-फाई की ये सुविधा 17 शहरों की 217 जगहों पर दी जाएगी। इसके लिए जगहों की पहचान करने के निर्देश दे दिए गए हैं। यूपी सरकार 17 शहरों की 217 जगहों में फ्री वाई-फाई की सुविधा देगी। इसके लिए नगर निकायों को ऐसी 217 जगहों की पहचान करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

गौरतलब है कि, सरकार पहले से कई जगहों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा दे रही है, लेकिन इसमें जो खामियां हैं, उसे भी अब तत्काल ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं यूपी सरकार ने लखनऊ, कानपुर, आगरा, अलीगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, बरेली, सहारनपुर, मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन और फिरोजाबाद नगर निगम वाले शहरों में 200 से ज्यादा जगहों में फ्री वाई-फाई की सुविधा देने का फैसला लिया है।

आपको बता दें कि, सरकार की ओर से फ्री वाई-फाई की ये सुविधा खासतौर से बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, तहसील, कचहरी, ब्लॉक और रजिस्ट्रार कार्यालय के आसपास दी जाएगी। इसके अलावा ये भी तय हुआ है कि जो बड़े शहर होंगे, वहां दो जगहों पर और छोटे शहरों में एक जगह पर फ्री वाई-फाई दिया जाएगा।