धर्मांतरण रोकने के लिए कानून बनाएगी योगी सरकार! स्टेट लॉ कमीशन ने सौंपी रिपोर्ट

0
44
yogi-adityanath

लखनऊ। उत्तरप्रदेश की योगी सरकार राज्य में धर्मांतरण रोकने के लए कानून बना सकती है। दरअसल, यूपी राज्य विधि आयोग द्वारा सूबे में धर्मांतरण पर रोक लगाने के लिए कानून बनाने की सिफारिश की गई है। आयोग के चैयरमैन न्यायमूर्ति आदित्यनाथ मित्तल और सचिव सपना त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इसको लेकर रिपोर्ट सौंपी है।

स्टेट लाॅ कमीशन धर्मांतरण को लेकर एक रिपोर्ट भी बनाई है और इस पर रोक लगाने के लिए कानून बनाने की सिफारिश की है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रिपोर्ट में कहा है कि उत्तरप्रदेश में बड़े स्तर पर जबरन धर्मांतरण किया जा रहा है। साथ ही रिपोर्ट में धर्मांतरण के लिए लव जेहाद को भी कारण माना गया है।

खबरों की माने तो रिपोर्ट में कहा गया है कि पहचान छुपाकर और प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक सूबे में में हिंदुओं और विशेषकर एससी/एसटी को प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तरप्रदेश के कई जिलों में धर्मांतरण कराया जा रहा है। बता दे कि सीएम योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री का पद संभालने से पहले भी धर्मांतरण पर कानून की मांग करते रहे हैं। मालूम हो देश के 10 राज्यों में धर्मांतरण का कानून पहले से ही लागू किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here