Xiaomi ने लॉन्च किया अनोखा फीचर, भूकंप आने से पहले फोन पर मिलेगा अलर्ट

0
54
xiaomi

नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने हाल ही में बीजिंग में हुई एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सभी स्मार्टफोन के फीचर्स को लेकर कई घोषणाएं की हैं. इसी बीच कंपनी ने अपने यूज़र्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक अहम फीचर लॉन्च किया है. यह फीचर चीन के यूज़र्स को शाओमी के नए सॉफ्टवेयर एमआईयूआई 11 ऑपरेटिंग सिस्टम में मिलेगा. फ़िलहाल इस नए फीचर को भारत में लॉन्च करने को लेकर अभी कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है.  आइए जानते हैं इस नए फीचर के बारे में…

इस खास फीचर से शाओमी के यूज़र्स को भूकंप आने से दस सेकेंड पहले ही एक अलर्ट मिल जाएगा. जिससे वह किसी भी सुरक्षित जगह पर पहुंच सके. इसके साथ ही यूजर्स को इस फीचर के जरिए इमर्जेंसी शेल्टर, कॉन्टैक्ट डीटेल, मेडिकल कॉन्टैक्ट्स और रेस्क्यू जैसी जानकारी भी मिलेंगी.

बता दें कि शाओमी का यह नया फीचर सिर्फ चीन के यूज़र्स के लिए ही लॉन्च किया गया है. ख़बरों के मुताबिक, कम्पनी इस नए फीचर को कुछ चुनिंदा ऑर्गनाइजेशंस के साथ मिलकर अन्य देशों में लॉन्च करेगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Xiaomi ने दिवाली के खास मौके पर 1.2 करोड़ डिवाइस बेचे हैं. आपको बता दें कि, 1.2 करोड़ डिवाइस में से 85 लाख स्मार्टफ़ोन की बिक्री की है। दरअसल, पिछले साल की तुलना में इस साल शाओमी ने रिकॉर्ड बना लिया हैं. बिक्री के मामले में शाओमी सबसे आगे हैं.

इस साल शाओमी बिक्री के मामले में 40 फीसद की बढ़ोतरी हुई है. ये रिकॉर्ड 28 सितंबर से लेकर 29 अक्टूबर के बीच का है. बता दें कि ई-कॉमर्स वेबसाइट्स Amazon, Flipkart और mi.com पर फेस्टिव सेल का आयोजन किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here