Breaking News

दुनिया की सबसे छोटी महिला ने विश्व योगा दिवस पर किया योग, हुआ वायरल

Posted on: 21 Jun 2019 10:02 by Ayushi Jain
दुनिया की सबसे छोटी महिला ने विश्व योगा दिवस पर किया योग, हुआ वायरल

नागपुर:  अंतरराष्ट्रीय 5वें विश्व की सबसे छोटी महिला ज्योति आम्गे ने अंतरराष्ट्रीय योग एक्सपर्ट धनश्री लेकुरवाले के साथ नागपुर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पूर्व एक कार्यक्रम के दौरान योग किया। भारत के अलावा विश्व के विभिन्न देशों में जो लोग योग की एहमियत को समझते हैं वो आज के दिन को खास बनाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते नजर आए। योग दिवस के खास मौके पर लोग मिलकर न सिर्फ योग करते नजर आए, बल्कि इसकी एहमियत से भी लोगों को रूबरू कराते हुए दिखाई दिए।

इसके साथ ज्योति और धनश्री ने कई प्रकार के आसन भी किये। ज्योति योगाभ्यास कार्यक्रम के दौरान लोगों के लिए आकर्षण केंद्र रही। ज्योति आम्गे मात्र 63 सेंटीमीटर की है। उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के पहले यह आयोजन किया गया । कार्यक्रम के दौरान वहा बड़ी तादात में आम लोगों के साथ-साथ बच्चे भी मौजूद थे। पीएम नरेंद्र मोदी की कोशिश के बाद 11 दिसंबर, 2014 को संयुक्त राष्ट्र ने 21 जून को विश्व योग दिवस मनाने की घोषणा की थी।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के पहले योग को विश्वव्यापी पहचान दिलाने के लिए पूरे देश और विश्व के कई हिस्सों में इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आपको बता दें कि प्रति वर्ष की तरह इस साल भी पीएम मोदी आज सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल हुए। पीएम नरेन्द्र मोदी झारखंड की राजधानी रांची में आम जनता के साथ योग करते नजर आए। इससे पहले पीएम मोदी राजधानी दिल्ली, देहरादून, चंडीगढ़ और लखनऊ में योग दिवस पर शामिल हो चुके हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com