विदेश

मुंडन कर विश्व हिंदू सेना ने नेपाली युवक के सर पर लिखा जय श्रीराम, वीडियो वायरल, केस दर्ज

भगवान राम के लिए नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली द्वारा दिए गए विवादित बयान को लेकर अब भररत में रहने वाले नेपालियों को इसका अंजाम भुगतना पड़ रहा है। इस विवादित परिस्थितियों से भारत में रहने वाले नेपाली खुद को नहीं बचा पा रहे हैं। दरअसल, अभी कुछ समय पहले श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास महाराज के द्वारा बताया गया कि भारत और नेपाल के संबंधों को नेपाल के प्रधानमंत्री ओली खत्म कर रहे हैं। इसी को लेकर विवाद शुरू हो गया था। जिसके बाद अब इसका अंजाम भारत में रहने वाले नेपालियों को भुगतना पड़ रहा है। आपको बता दे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का है।

nepal yuvak

जहां हाल ही में एक विश्व हिंदू सेना ने न सिर्फ नेपाली युवक का मुंडन करवाया, बल्कि उसके सिर पर जय श्रीराम भी लिख दिया। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में देखा जा सकता है किस तरह उस आदमी के सर पर श्रीराम लिखा हुआ है। साथ ही आपको बता दे, इस नेपाली युवक से अपने संगठन व भारत के समर्थन में नारे बभी लगवाए गए। वहीं नेपाली पीएम ओली के खिलाफ नारेबाजी भी करवाई गई। आपको बता दे, विश्व हिंदू सेना ने इस पूरे मामले का वीडियो भी बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल भी किया।

जब सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हुआ तब पुलिस ने हिंदूवादी संगठन के अध्यक्ष और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्जकर गिरफ्तारी में जुट गई। ये मामला इतना बड़ा इसलिए हो गया क्योंकि नेपाल के प्रधानमंत्री न केवल भगवान राम के जन्मस्थल पर बल्कि उनके भारतवंशी होने पर भी सवाल खड़ा कर दिया है और उन पर नेपाल का दावा पेश किया है। इसके बाद से ही विवाद चालू हो गया है। अब आपको बता दे, ये जो वीडियो युवक की वायरल हुई वह गंगा घाट की दिखाई दे रही है। इस वीडियो में हिंदूवादी संगठन के लोग नेपाली युवक से जय श्रीराम का भी नारा लगवा रहे हैं। वहीं ओली के मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए है।